Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > केंद्रीय मंत्री से आश्वासन मिलने के बाद लोहा व्यवसायियों ने वापस लिया आंदोलन

केंद्रीय मंत्री से आश्वासन मिलने के बाद लोहा व्यवसायियों ने वापस लिया आंदोलन

केंद्रीय मंत्री से आश्वासन मिलने के बाद लोहा व्यवसायियों ने वापस लिया आंदोलन
X

ग्वालियर। नवीन लोहा मंडी के लिए जमीन की मांग को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार आंदोलन कर रहे लोहा व्यवसायियों ने केंद्रीय मंत्री तोमर से आश्वासन मिलने के बाद आन्दोलन समाप्त कर दिया। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोहा व्यवसायी संघ की समस्या को लेकर राज्य शासन के मुख्य सचिव से फोन पर चर्चा की।

उन्होंने मुख्य सचिव से कहा की नवीन लोहा मंडी शहर की जरूरत है। इसके निर्माण से लोहा व्यवसाय को गति मिलने के साथ शहर में ट्रेफिक का दबाव भी कम होगा। केंद्रीय मंत्री से चर्चा के बाद मुख्य सचिव ने संभाग आयुक्त को सोमवार तक नवीन लोहा मंडी के निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर भोपाल भेजने के निर्देश दिए। जिससे शासन स्तर से इस समस्या का निदान कराया जा सके।इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने भी संभाग आयुक्त एवं कलेक्टर को नवीन लोहा मंडी के लिए नया प्रस्ताव बनाकर भोपाल भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की वह इस संबंध में सीएम से भी चर्चा करेंगे।

ये है मामला -

बता दें की लोहा व्यवसायियों को नवीन लोहा मंडी के लिए चिरवाई में 6.301 हैक्टेयर जमीन ग्वालियर विकास प्राधिकरण द्वारा आवंटित की गई थी। जिसके लिए लोहा व्यापारियों ने विकास प्राधिकरण के माध्यम से इस जमीन की प्रीमियम राशि एक करोड़ 69 लाख 34 हजार रूपए सरकारी खजाने में जमा करा दी थी। बाद में विकास प्राधिकरण ने इस जमीन पर चल रहे न्यायालयीन प्रकरण के कारण राजस्व विभाग को ये जमीन लौटा दी थी। जिसके बाद से लोहा व्यवसायी नवीन लोहा मंडी के लिए परेशान हो रहे है।

Updated : 13 April 2024 12:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top