Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > किसानों को दिलाएंगे उनका हक, अधूरी योजनाओं को धरातल पर लाएंगे: भारत सिंह

किसानों को दिलाएंगे उनका हक, अधूरी योजनाओं को धरातल पर लाएंगे: भारत सिंह

ग्वालियर ग्रामीण के विधायक व राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह की स्वदेश से चर्चा

किसानों को दिलाएंगे उनका हक, अधूरी योजनाओं को धरातल पर लाएंगे: भारत सिंह
X

ग्वालियर, न.सं.। शिवराज मंत्रिमंडल में ग्वालियर जिले से एकलौते भाजपा विधायक भारत सिंह कुशवाह को भी जगह दी गई है। ग्वालियर ग्रामीण से दूसरी बार विधायक बने श्री कुशवाह को राज्यमंत्री बनाया गया है। राज्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने स्वदेश संवाददाता से से चर्चा करते हुए अपनी प्राथमिकताएं गिनाई। उन्होंने कहा कि किसानों को उनका हक दिलाया पहली प्राथमिकता में रहेगा। कांग्रेस के सवा साल के कार्यकाल में किसानों के साथ जो छलावा हुआ है, उससे उन्हें उबारने के सार्थक प्रयास किए जाएंगे। शहरी के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी मूलभूत सुविधाएं बढ़े इस पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। खासकर बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य सुविधाएं, शिक्षा आदि वर विशेष जोर रहेगा।

राज्यमंत्री श्री कुशवाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसान, गरीब व सर्वहारा वर्ग के लिए अनेक योजनाएं शुरू की थीं, जिन्हें कमलनाथ की दोगली सरकार ने रोक दिया था। गरीब, किसानों के नाम पर बनी सरकार ने उन्हीं के साथ अन्याय किया और उनका हक छीनने का प्रयास किया। कमलनाथ सरकार द्वारा जो योजनाएं बंद की गईं थी उन्हें पुन: चालू किया जाएगा। प्रदेश की जनता को आसानी से योजनाओं का लाभ मिल सके इसके पूरे प्रयास होंगे। प्रदेश के समग्र विकास में जो भी जरूरी काम होंगे वह पहली प्राथमिकता के साथ कराए जाएंगे।

विभागों के बंटवारे को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे जो भी विभाग की जिम्मेदारी मिलेगी उसे बखूबी निभाने का प्रयास करूंगा। सर्वहारा वर्ग के लिए क्या काम किया जा सकता है इस पर पूरा ध्यान रहेगा।

कुशवाह समाज के इकलौते विधायक हैं-

यहां बता दें कि राज्यमंत्री बनाए गए भारत सिंह कुशवाह प्रदेश में कुशवाह समाज के इकलौते मंत्री हैं। वे लगातार दूसरी बार ग्वालियर ग्रामीण से विधायक बने हैं। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के बेहद करीबी माने जाते हैं इसलिए उन्हें शिवराज मंत्रिमंडल में शामिल किया गया।

Updated : 6 July 2020 6:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top