Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में गरीब रथ एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप, ट्रेन की तलाशी ली गई

ग्वालियर में गरीब रथ एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप, ट्रेन की तलाशी ली गई

ट्रेन के एसी कोच बी-2 में बम होने की सूचना मिली थी

ग्वालियर में गरीब रथ एक्सप्रेस में बम की सूचना से मचा हड़कंप, ट्रेन की तलाशी ली गई
X

ग्वालियर। गरीबरथ सुपरफास्ट एक्सप्रेस में बम की सूचना से यहां हड़कंप मच गया। प्रारंभिक जानकारी के बाद ट्रेन को धौलपुर स्टेशन पर रोक दिया गया है और उसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि बम की सूचना के बाद ग्वालियर स्टेशन पर भी हड़कंप की स्थिति है।

जानकारी मिली कि दिल्ली से चलकर चेन्नई जाने वाली गाड़ी क्रमांक 12612 गरीबरथ सुपरफास्ट एक्सप्रेस सोमवार शाम को किसी अनजान युवक ने फोन पर ट्रेन में बम होने की सूचना दी। जानकारी के अनुसार सूचना से पहले रेल आगरा से ग्वालियर की ओर रवाना हो चुकी थी। सूचना के बाद रेल को तुरंत धौलपुर स्टेशन पर रोका गया। इसके बाद रेल के कोचों की जांच की गई। बम की सूचना पर ग्वालियर और डबरा से भी टीम मौके पर पहुंची। रेलवे अधिकारियों ने इसकी सूचना मुरैना और ग्वालियर स्टेशन को दी और पुलिस को मुस्तैद रहने को कहा।

मुरैना से बम डिस्पोजल दस्ता भी वहां पहुंचा और बम की तलाशी शुरू की गई।

ट्रेन के एसी कोच बी-2 में बम होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस प्रशासन एक्टिव हो गया और अधिकांश बोगियों से यात्रियों को नीचे उतार लिया गया। इसके बाद रेल पुलिस ने तलाशी शुरू की। धौलपुर का डॉग स्कॉड भी तलाशी में जुट गया। वहीं, मुरैना से बम डिस्पोजल दस्ता भी वहां पहुंचा और बम की तलाशी शुरू की गई। सघन जांच के बाद ट्रेन को अपने गंतव्य की ओर रवाना किया गया।जांच अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन की सघन चैकिंग की गई, लेकिन ट्रेन में कोई बम नहीं मिला। बम होने की सूचना महज अफवाह निकली। करीब तीन घंटे बाद ट्रेन को चेन्नई के लिए रवाना किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अफवाह फैलाने वाले की तलाश में जुटी है।

Updated : 27 Feb 2023 5:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top