Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में धूमधाम से मना स्वतंत्रता दिवस, प्रभारी मंत्री सिलावट ने किया ध्वजारोहण

ग्वालियर में धूमधाम से मना स्वतंत्रता दिवस, प्रभारी मंत्री सिलावट ने किया ध्वजारोहण

ग्वालियर में धूमधाम से मना स्वतंत्रता दिवस, प्रभारी मंत्री सिलावट ने किया ध्वजारोहण
X

ग्वालियर। जिले में स्वाधीनता की 74वीं वर्षगाँठ रविवार को हर्षोल्लास और गरिमामय ढंग से मनाई गई। एसएएफ मैदान पर आयोजित हुए जिले के मुख्य समारोह में जल संसाधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने ध्वजारोहण कर भव्य परेड की सलामी ली। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया।


स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रभारी मंत्री सिलावट ने ध्वजारोहण के पश्चात एक खुले वाहन में सवार होकर संयुक्त परेड का निरीक्षण किया। मुख्य अतिथि के साथ कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक अमित सांघी खुले वाहन पर सवार थे। परेड में शामिल जवानों ने तीन बार हर्ष फायर कर "स्वतंत्रता दिवस अमर रहे" के जयकारे लगाए। प्रभारी मंत्री ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए खुले आसमान में रंग बिरंगे गुब्बारे छोड़े।


सीमा सुरक्षा बल एवं एस.ए.एफ. द्वितीय वाहिनी के बैण्ड की मधुर धुन के साथ निकली संयुक्त परेड सभी के लिए आकर्षण का केन्द्र रही। संयुक्त परेड में बी.एस.एफ. टेकनपुर, सीआरपीएफ, द्वितीय वाहिनी एस.ए.एफ., 13वीं व 14वीं वाहिनी एस.ए.एफ., जिला पुलिस बल एवं नगर सेना की टुकडियां शामिल हुई। संयुक्त परेड के परेड कमांडर रक्षित निरीक्षक रणजीत सिंह व सहायक परेड कमांडर का दायित्व सूबेदार सोनम पाराशर ने निभाया। बीएसएफ बैंड का नेतृत्व एसआई के. डेनियल और द्वितीय वाहिनी एसएएफ के बैंड का नेतृत्व प्रधान आरक्षक रामसेवक दिसौरिया ने किया। आकर्षक परेड की सलामी लेने के पश्चात मुख्य अतिथि सिलावट ने सभी परेड कमाण्डरों से परिचय प्राप्त किया और सभी को कुशल नेतृत्व के लिए बधाई दी।

बीएसएफ के श्वान दस्ते ने दिखाए हैरतअंगेज करतब -


एसएएफ मैदान पर स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हुए गरिमामयी समारोह में मौजूद नागरिकों को सीमा सुरक्षा बल के श्वान दस्ते द्वारा किए गए हैरतअंगेज करतबों ने सभी को भीतर तक प्रभावित किया। अपराधियों से निपटना हो अथवा फिर तस्करों की पहचान या फिर कठिन बाधाओं के बीच से होकर गुजरना हो। राष्ट्रीय श्वान दस्ते ने सभी बाधाओं को फतह करने का जीवंत प्रदर्शन करके दिखाया। साथ ही भारतीय योग विधा और स्वच्छता अभियान पर केन्द्रित प्रेरणादायी करतबों का प्रदर्शन श्वान दस्ते ने किया। समारोह में बड़ी संख्या में मौजूद गणमान्य नागरिकों व बच्चों ने करतल ध्वनि के साथ श्वान दस्ते का उत्साहवर्धन किया।

मुख्य समारोह में इनकी रही मौजूदगी -


स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, जिला पंचायत प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष मनीषा यादव व उपाध्यक्ष शांतिशरण गौतम, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, संभागायुक्त आशीष सक्सेना, आईजी अविनाश शर्मा, डीआईजी राजेश हिंगणकर, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, जिला पंचायत सीईओ किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर आशीष तिवारी, स्मार्ट सिटी की सीईओ जयति सिंह सहित अन्य अधिकारी, पत्रकार एवं बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

Updated : 2021-10-12T16:07:12+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top