Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सावन में हरिद्वार की ट्रेनों में बढ़ी भीड़, आरक्षित कोचों का सामान्य जैसा हाल

सावन में हरिद्वार की ट्रेनों में बढ़ी भीड़, आरक्षित कोचों का सामान्य जैसा हाल

सावन में हरिद्वार की ट्रेनों में बढ़ी भीड़, आरक्षित कोचों का सामान्य जैसा हाल
X

ग्वालियर,न.सं.। सावन शुरु होते ही हरिद्वार रेल मार्ग पर ट्रेनों में भीड़ शुरु हो गई है। हरिद्वार आने-जाने वाली सभी ट्रेन भरने लगी हैं। ऐसे में ट्रेन से देहरादून या हरिद्वार आने जाने के लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जिले भर से शिव भक्त कांवड़ लाने के लिए हरिद्वार जा रहे हैं, जिस कारण ट्रेनों में भीड़ होनी शुरु हो गई है। हरिद्वार जाने के लिए ग्वालियर स्टेशन से प्रत्येक दिन एक ट्रेन जाती है। जबकि साप्ताहिक ट्रेने अगल है। कई ट्रेनों में आरक्षित कोच में क्षमता अनुसार ज्यादा यात्री सफर कर रहे हैं। सामान्य कोच में हालात ऐसे हैं कि यात्री को चढऩा मुश्किल हो रहा है। भीड़ को देखते हुए रेलवे ने तो ट्रेनों में अस्थाई कोच बढ़ाया है और न ही अभी तक विशेष ट्रेनें नहीं चलाई गई है। यात्रा के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्गों, महिलाओं व बीमार यात्रियों को हो रही है।हालत यह है कि ट्रेनों में हरिद्वार जाने के लिए भी ट्रेनों में आरक्षण नहीं मिल रहा है, जिस कारण अब बस से यात्रा करनी पड़ रही है।

उत्कल एक्सप्रेस में यात्रियों की सबसे ज्यादा भीड़

सावन का माह शुरू होते ही यात्रियों की सबसे ज्यादा भीड़ उत्कल एक्सप्रेस में देखी जाती है। हालत यह है कि यात्री अब सामान्य टिकट लेकर आरक्षित कोचों में चढ़ रहे है। वहीं कुछ यात्री वेटिंग का टिकट करवाकर आरक्षित कोचों में यात्रा कर रहे है।

तत्काल ही है यात्रियों का सहारा

उत्कल एक्सप्रेस, इंदौर देहरादून एक्सप्रेस, देहरादून एक्सप्रेस में हरद्विार जाने के लिए वेटिंग के टिकट मिल रहे है। जिसके चलते हरिद्वार जाने के लिए यात्री अब तत्काल टिकट का सहारा ले रहे है।

Updated : 15 Aug 2022 4:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top