Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एसबीआई के असिस्टेंट मैनेजर, छह गार्ड, आरक्षक सहित 70 संक्रमित

एसबीआई के असिस्टेंट मैनेजर, छह गार्ड, आरक्षक सहित 70 संक्रमित

लॉकडाउन के बाद भी नहीं थम रहा कोरोना का कहर

एसबीआई के असिस्टेंट मैनेजर, छह गार्ड, आरक्षक सहित 70 संक्रमित
X

ग्वालियर,न.सं.। शहर में पिछले 10 दिनों में जिस तरह से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है और रोजाना 50 से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं, उससे स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक भी मानने लगे हैं कि शहर में वायरस कम्युनिटी में प्रवेश कर गया है। यानी अब इसे रोकना प्रशासन के लिए काफी मुश्किल होगा। क्योंकि अब ऐसे लोग संक्रमित होकर सामने आ रहे हैं जो सामान्य तौर पर बुखार व खांसी का उपचार लेने के लिए अस्पताल जा रहे हैं। उनका टेस्ट होने पर वे संक्रमित आ रहे हैं। इसी के चलते फिर से 69 संक्रमित सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा महाराज बाड़े के गार्ड व कर्मचारी संक्रमित निकले हैं। वहीं पनिहार स्थित सीआरपीएफ के दो जवानों के साथ-साथ डबरा देहात थाने के प्रधान आरक्षक के साथ दो आरक्षक भी संक्रमित निकले हैं। जबकि दाल बाजार के व्यापारी व उनके परिवार के आधा दर्जन लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय व जिला अस्पताल की लैब में रविवार को 2778 नमूनों की जांच की गई। इन मरीजों के आने से जिले में संक्रमितों की संख्या 1751 पहुंच गई है। इसमें अभी तक 946 ठीक भी हो चुके हैं। जबकि ग्यारह की मृत्यु हो चुकी है। इसके अलावा रविवार को 35 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी की गई। रविवार को आई रिपोर्ट में संक्रमित डबरा निवासी 60 वर्षीय डबरा थाने में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं। इनके साथ ही दो आरक्षक 33 वर्षीय व 36 वर्षीय दोनों ही डबरा देहात में आरक्षक के पद पर तैनात हैं। तीनों ही संक्रमित निकले हैं। इसी तरह डबरा निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति गल्ला मंडी डबरा में गल्ले का कारोबार करते हंै। जुखाम होने पर जांच कराई तो वह संक्रमित पाए गए।

एक कर्मचारी के बाद बैंक के गार्ड व बाबू संक्रमित

सिटी सेंटर निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति महाराज बाड़े एसबीआई बैंक में अस्सिटेंट मैनेजर हैं। काशीपुरा निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति बैंक में गार्ड की नौकरी करते हैं। शताब्दीपुरम निवासी 40 वर्षीय, डीआरपी लाइन दुर्गा विहार कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति, गोवर्धन कॉलोनी निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति, छोटा की बजरिया निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति ये सभी बैंक में गार्ड के रूप में बैंक में तैनात थे। सभी संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह तानसेन नगर निवासी 60 वर्षीय वृद्ध बैंक में बाबू है। इंद्रमणि नगर निवासी बैंक का अधिकारी भी संक्रमित निकला है। साथ ही न्यू साकेत नगर निवासी 56 वर्षीय वृद्ध भी बैंक में भृत्य के पद पर पदस्थ है। इन सभी ने बैंक में एक व्यक्ति के संक्रमित निकलने पर जांच कराई थी।

लड्डू कारोबारी की पत्नी भी संक्रमित

बीते दिनों सराफा बाजार में लड्डू कारोबारी संक्रमित निकले थे। अब 61 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ उनकी 32 वर्षीय बहू भी संक्रमित निकली है। गांधी नगर निवासी 27 वर्षीय युवक भारत फाइनेंस में कार्यरत हैं। कंपनी के अधिकारियों के कहने पर जब जांच कराई तो संक्रमित पाए गए। गदाईपुरा निवासी 65 वर्षीय वृद्ध महिला को तीन दिन से बुखार आ रहा था। जांच में संक्रमित निकली।

छुट्टी से लौटे हैं जवान

पनिहार स्थित सीआरपीएफ बेस कैंप में 34 वर्षीय जवान भरतपुर से छुट्टी से वापस लौटे थे। ऐसे ही 27 वर्षीय जवान झारखंड से सीआरपीएफ कैंप पहुंचे थे। ड्यूटी ज्वाइन करने से पहले ही दोनों संक्रमित पाए गए। वहीं द्वितीय बटालियन निवासी 38 वर्षीय बीडीएस में निरीक्षक है। उनके साथ परिवार के तीन सदस्य भी संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह नई सड़क में मिष्ठान भंडार के संचालक भी संक्रमित निकले हैं। साथ ही जीवाजीगंज निवासी 30 वर्षीय व्यक्ति को भी कोरोना हुआ है।

दाल बाजार में कोरोना का कहर

कोरोना संक्रमण ने अब दाल बाजार में भी पैर पसारना शुरू कर दिए हैं। यहां आधा दर्जन व्यापारी इसकी चपेट में आए हैं। महावीर ट्रेडिंग कंपनी के संचालक व शक्कर कारोबारी को संक्रमण पाए जाने पर अस्पताल रोड स्थित कल्याण मेमोरियल में भर्ती कराया गया है। वहीं उनके एक पुत्र की हालत बिगडऩे पर दिल्ली के सरगंगाराम में इलाज कराने गए हैं। बॉम्बे बेकरी में रहने वाले बस संचालक की पत्नी तीन दिन पहले से सुपर स्पेशलिटी में भर्ती है। उनके साथ रहने वाली उनकी 30 वर्षीय पुत्री भी संक्रमित निकली है। इसी तरह एक किराना कारोबारी के मुंह का स्वाद नहीं आ रहा था। उन्हें भी संक्रमण निकला है। प्रसिद्ध चाय कारोबारी के बहू बेटे संक्रमित होने पर घर में क्वारेंटाइन हैं। इसके अलावा हुजरात पुल के पास के एक बड़े दवा कारोबारी और उनके दामाद भी संक्रमित पाए गए हैं।

Updated : 2020-07-20T06:30:58+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top