Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > होम आईसोलेट मरीजों को दवा किट की आस, आयुक्त के आदेश भी हवा में नहीं पहुंच रही दवा

होम आईसोलेट मरीजों को दवा किट की आस, आयुक्त के आदेश भी हवा में नहीं पहुंच रही दवा

होम आईसोलेट मरीजों को दवा किट की आस, आयुक्त के आदेश भी हवा में नहीं पहुंच रही दवा

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भले ही संक्रमित मरीजों को होम आईसोलेशन में रखा जा रहा हो लेकिन होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीजों के साथ प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लापरवाही बरत रहा है। होम आईसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को घर पर औषधि किट पहुंचाने के स्वास्थ्य के आदेशों का पालन नहीं हो रहा है। शहर में ऐसे कई मरीजों ने दवा किट न मिलने की शिकायत की है। बहोड़ापुर निवासी ए.जी. ऑफिस से सेवानिवृत्त संक्रमित व्यक्ति ने बताया कि उसका बेटा, बहू व बेटी भी संक्रमित निकले हैं। इसलिए घर के सभी सदस्य होम आईसोलेट हो गए हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से उन्हें किसी भी तरह की दवा की किट उपलब्ध नहीं कराई गई है। उन्होंने स्वयं ही एक निजी चिकित्सक से फोन पर चर्चा कर दवा लिखवाई और बाजार से मंगाई है। उन्होंने यह भी बताया कि दवा तो दूर किसी चिकित्सक द्वारा उनका हालचाल तक नहीं पूछा गया। जबकि उनके घर के सदस्य घर के बाहर भी नहीं निकल सकते। उन्होंने यह भी बताया कि दवा उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क भी किया था लेकिन उन्हें जल्द दवा पहुंचाने की बात कहकर फोन काट दिया गया। वहीं मुरार निवासी संक्रमित युवक का कहना है कि वह पिछले दो दिनों से होम आइसोलेशन में है। विभाग से फोन आता है मगर दवा नहीं भेजी जाती। दवा खुद से ही खरीदकर खा रहा हूं। अभी तक विभाग से कोई दवा नहीं दी गई है। यह तो मात्र एक-दो मामले हैं। ऐसे तमाम मरीज हैं जिनकी शिकायत है कि स्वास्थ्य विभाग सुविधा की घोषणा तो कर देता है, मगर सच्चाई उससे कोसों दूर होती है।

यह दिए थे निर्देश

स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने जिला प्रशासन व सीएमएचओ को निर्देश देते हुए कहा था कि अति मंद लक्षण वाले संक्रमितों को घर में ही होम आईसोलेट किया जाए। साथ ही आईसोलेशन संक्रमित व्यक्ति की दैनिक निगरानी जिला स्तर पर स्थापित कोविड कमांड एण्ड कंन्ट्रोल सेन्टर द्वारा सुनिश्चित किया जाए एवं व्यक्ति को दवा की किट भी उपलब्ध कराई जाए।

इनका कहना है

दवा किट उपलब्ध क्यों नहीं कराई जा रही है इस संबंध में सीएमएचओ से जानकारी ली जाएगी।

-कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, जिलाधीश

Updated : 2020-09-17T06:31:03+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top