Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर स्वास्थ्य विभाग में गड़बड़झाला, एक ही कर्मचारी को थमाए दो आवास

ग्वालियर स्वास्थ्य विभाग में गड़बड़झाला, एक ही कर्मचारी को थमाए दो आवास

सर्व मानव कल्याण समिति के पास चाबी

ग्वालियर स्वास्थ्य विभाग में गड़बड़झाला, एक ही कर्मचारी को थमाए दो आवास
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ ऐसे चिकित्सक व कर्मचारी जिनके पास खुद के आवास नहीं है, उनके लिए स्वास्थ्य प्रबंधन संसधान में आवास बने हुए हैं। जबकि आवास पर्याप्त संख्या में न होने के कारण कई चिकित्सकों व कर्मचारियों को किराए के मकान में रहना पड़़ता है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ एक ऐसा कर्मचारी भी है, जिसके नाम से दो आवास आवंटित है। जिसको लेकर अब जिम्मेदारों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

दरअसल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में पदस्थ भृत्य अमित श्रीवास को 16 जून 2020 को ई-7 आवास स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रशिक्षण केन्द्र के प्राचार्य द्वारा आवंटित किया गया। जिसमें अमित वर्तमान में निवास कर रहा है। लेकिन प्राचार्य द्वारा ही 30 दिसम्बर 2020 को आई-3 आवास आवंटित कर दिया गया। जबकि नियम अनुसार अगर किसी के पास एक शासकीय आवास होता है तो उसे दूसरा आवास आवंटित नहीं किया जा सकता। इतना ही नहीं अमित द्वारा आवासों में लम्बे समय से निवासरत होने के साथ ही गृहभाडा सिर्फ एक ही आवास का कटवा रहा है। जिसको लेकर अब जिम्मेदारों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि अमित श्रीवास को किस आधार पर दो आवास उपलब्ध कराए गए। सूत्रों का कहना है कि अमित एक आवास में तो अपने परिवार के साथ रहता है और दूसरे में दोस्तों के साथ पार्टी करने में उपयोग करते हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रशिक्षण केन्द्र के प्राचार्य का कहना है कि अमित श्रीवास को गलती से दो आवास आवंटित हो गए हैं, जिसमें से एक आवास खाली कराने के लिए अमित को चार बार पत्र लिखे जा चुके हैं। उसके बाद भी आवास की चाबी न दिए जाने पर एसडीए को पत्र लिख आवास खाली कराने के पत्र लिखा गया है।

सर्व मानव कल्याण समिति के पास चाबी

कर्मचारी अमित श्रीवास का कहना है कि आवास खाली कराने के लिए मुझे पत्र प्राप्त हुआ था, जिसके बाद मेने आवास खाली कर सर्व मानव कल्याण समिति के पदाधिकारियों को सौंप दी थी। क्योंकि जिस समय मुझे आवास आवंटित हुआ था, उस समय समिति के पदाधिकारियों ने ही उन्हें आवास की चाबी दी थी।

इन्होंने कहा -

मेरे पास आवास खाली कराने के लिए पत्र आया है। मामला को दिखवाया जा रहा है, जल्द ही आवास खाली कराया जाएगा।

सी.बी. प्रसाद, एसडीएम

Updated : 26 May 2023 1:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top