Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > श्रीराम की भक्ति में डूबेगा शहर, घर-घर जलेंगे दीप

श्रीराम की भक्ति में डूबेगा शहर, घर-घर जलेंगे दीप

श्रीराम की भक्ति में डूबेगा शहर, घर-घर जलेंगे दीप
X

ग्वालियर, न.सं.। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के लिए पांच अगस्त को होने जा रहे भूमिपूजन को लेकर ग्वालियर में भी जश्न मनाने की तैयारी है। इस दौरान शहर के विभिन्न मंदिरों पर असंख्य दीप प्रज्जवलित कर रोशनी की जाएगी। इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। इतना ही नहीं अपने आराध्य के लिए घर-घर दीप जलाने के लिए एक-दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए प्रेरित किया जा रहा है।

घर-घर तैयारियां शुरू

भूमिपूजन की खुशी में शहर के घरों में भी तैयारी शुरू हो गई है। यहां भी खुशी का माहौल देखा जा रहा है। साथ ही पांच अगस्त को घर-घर दीपक जलाने की सभी बेहद ही उत्सुक हैं। लोगों ने बाजारों से दीपकों की खरीदारी भी शुरू कर दी है। इस दौरान कोई पांच, ग्यारह तो कोई इक्कीस दीपक लगाएगा।

भगवान राम की होगी पूजा

निर्माेही अखाड़े के महंत एवं गंगादास की बड़ी शाला के स्वामी राम सेवक दास महाराज ने कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन होने जा रहा है। इस संबंध में इस दिन संपूर्ण शहर में दीपोत्सव मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शाला में रामायण पाठ होगा एवं रात के समय भगवान राम की विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी। बजरंग सेना के राष्ट्रीय संगठन सलाहकार मनोज कुमार स्वर्णकार ने बताया कि बहोड़ापुर स्थित बालाजी धाम मंदिर में बजरंग सेना द्वारा संगठन मंत्री सतीश सोनी के प्रयास से 11,000 दीप जलाकर प्रभु श्रीराम मंदिर भूमिपूजन उत्सव मनाया जाएगा।

इनका कहना है

'भगवान चक्रधर को राम रूप में सजाया जाएगा। मंदिर में आकर्षक विद्युत सजावट के साथ 501 दीपक लगाए जाएंगे।Ó

-कैलाश मित्तल, अध्यक्ष, श्री सनातन धर्म मंदिर

'राम मंदिर पर आकर्षक विद्युत सजावट की जाएगी। भगवान श्रीराम का फूलों से विशेष श्रृंगार किया जाएगा। मंदिर के चारों ओर दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे।Ó

राम निवास अग्रवाल, अध्यक्ष, श्रीराम मंदिर

'मंदिर में राम दरबार को सजाया जाएगा। मंदिर में दीप प्रज्जवलित करने के साथ ही साज-सज्जा की जाएगी।

भुवनेश्वर वाजपेयी,सचिव, श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर

Updated : 2020-08-10T15:43:31+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top