Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > हिन्दुस्तान में पहले नंबर पर होगा ग्वालियर: शिवराज

हिन्दुस्तान में पहले नंबर पर होगा ग्वालियर: शिवराज

हिन्दुस्तान में पहले नंबर पर होगा ग्वालियर: शिवराज
X

ग्वालियर, न.सं.। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के वृंदावन वाटिका में रविवार की शाम आयोजित कार्यकर्ता बूथ सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज ग्वालियर की सड़कें चमक रही हैं, लेकिन ग्वालियर को ऐसा कर देंगे कि यह कल पूरे हिन्दुस्तान में चमकेगा। हम इस संकल्प के साथ ही सरकार में आए हैं कि अब प्रदेश सहित ग्वालियर की तस्वीर बदल देंगे और यहां के नौजवानों की तकदीर भी बदल देंगे।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जैसे नेता कह रहे हैं कि शिवराज सिंह तो नारियल लेकर चलता है। मैं तो नारियल लेकर चलता हूं और उसे फोड़ता भी हूं, लेकिन कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की तो किस्मत ही फूटी है कि वे नारियल ही नहीं फोड़ पाते हैं। क्योंकि उन दोनों का विकास से कभी कोई लेना-देना ही नहीं रहा। नारियल तो भगवान की पूजा के लिए फोड़े जाते हैं, मेरे लिए तो जनता ही मंदिर है। उन्होंने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि वे अपने आपको कलाकार बताते हुए शाहरूख एवं सलमान से तुलना करते हैं लेकिन उन्होंने अपनी शक्ल नहीं देखी।

उनके पास कैटरीना, जैकलिन फर्नांडिस और आईफा के लिए तो पैसे हैं, जनता के लिए नहीं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव भाजपा के कार्यकर्ताओं के स्वाभिमान का उपचुनाव है। यह ग्वालियर के स्वाभिमान का उपचुनाव है, ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वाभिमान का उपुचनाव है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमारी मां है और यह मां आज हमसे कह रही है कि मेरे दूध की लाज रखना। अब सभी कार्यकर्ताओं को हमारी मां रूपी पार्टी की लाज रखना है और ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव जिताने के लिए काम करना है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के कार्यकर्ताओं का मान, सम्मान और स्वाभिमान कभी गिरने नहीं दूंगा। इस मौके पर ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक अजय विश्नोई, जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, जयदीप कुशवाह, वेदप्रकाश शर्मा, राकेश जादौन, अशोक शर्मा, प्रीतम लोधी आदि उपस्थित रहे। संचालन अरुण कुलश्रेष्ठ एवं आभार महेश उमरैया ने व्यक्त किया।

प्रद्युम्न हुए दंडवत

कार्यक्रम में अपने संबोधन में ग्वालियर विधानसभा के प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर को इंदौर एवं भोपाल की तर्ज पर नंबर एक शहर बनाने की बात कही। साथ ही जेसी मिल मजदूरों को पट्टा एवं मीसाबंदियों की पेंशन शुरू करने की मांग मुख्यमंत्री सामने रखी। मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद वे उनके चरणों में दंडवत हो गए, तब शिवराज सिंह ने उन्हें उठाकर गले लगा लिया और बोले कि प्रद्युम्न तो भाजपा में ऐसे घुलमिल गए हैं जैसे दूध में शक्कर।

Updated : 12 Oct 2021 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top