Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > 25 दिसंबर से शुरू होगा ग्वालियर मेला, दो हजार दुकानों में होगा कारोबार

25 दिसंबर से शुरू होगा ग्वालियर मेला, दो हजार दुकानों में होगा कारोबार

25 दिसंबर से शुरू होगा ग्वालियर मेला, दो हजार दुकानों में होगा कारोबार
X

ग्वालियर, न.सं.। ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारियों के लिए खुश-खबरी यह है कि ग्वालियर का व्यापार मेला दो वर्ष के बाद इस वर्ष 25 दिसंबर से लगने जा रहा है। मेला लगाने को लेकर ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के संचालक मंडल की 43वी बैठक उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा की बैठक में ये निर्णय हुआ। बैठक में उद्योग विभाग के आयुक्त पी नरहरि, ग्वालियर-चंबल संभाग के कमिश्नर दीपक सिंह, एडीजी डी श्रीनिवास वर्मा, ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह वर्चुअली जुड़े ।

उल्लेखनीय है कि मेला लगाने को लेकर शहर की व्यापारिक संस्थाएं और मेला व्यापारी काफी समय से प्रयासरत थे। इस संबंध में मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री आदि को ज्ञापन भी दिए जा चुके हैं। लेकिन अब मेला तिथि की घोषणा होने के बाद बिजली, वाहन पार्किंग आदि के टेण्डर जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके बाद 25 दिसंबर को मेले की शुरूआत होगी और एक जनवरी के बाद से मेला अपने रूप में आ जाएगा।

दो हजार दुकानों में होगा कारोबार:-

ग्वालियर व्यापार मेले में 1500 से अधिक पक्की और 500 से अधिक चबूतरों पर करोड़ों का कारोबार होता है। मेले में देश भर से व्यापारी व्यापार करने के लिए आते हैं। वहीं बड़ी-बड़ी कंपनियां भी अपने-अपने उत्पादों को मेले में उतारती हैं। साथ ही यहां कई लोगों को रोजगार भी मिलता है। मेला लगने से संपूर्ण शहर में चहल-पहल का वातावरण देखने को मिलता है।

इनका कहना है:-

'मेला तैयारियों के लिए लेकर सोमवार को हमारी बोर्ड बैठक होगी। इसमें सभी विषयों पर चर्चा होगी। हम सभी का प्रयास है कि इस बार का व्यापार मेला 25 दिसंबर से शुरू हो।'

ओमप्रकाश सखलेचा

मेला अध्यक्ष एवं एमएसएमई मंत्री

'बोर्ड की बैठक सोमवार को है। बैठक में मेला लगाने को लेकर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में ही सब कुछ तय होगा कि मेला कैसे और किस प्रकार लगना है। इसके बाद ही कुछ कहा जाएगा। '

निरंजन श्रीवास्तव

मेला सचिव

Updated : 22 Nov 2022 7:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top