Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर व्यापार मेला सप्ताह में 3 दिन रात 10 बजे तक खुलेगा

ग्वालियर व्यापार मेला सप्ताह में 3 दिन रात 10 बजे तक खुलेगा

ग्वालियर व्यापार मेला सप्ताह में 3 दिन रात 10 बजे तक खुलेगा
X

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेला के संबंध में संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में सोमवार को व्यापारी संघ के साथ बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि ग्वालियर व्यापार मेला सप्ताह में चार दिन रात 10 बजे तक खुला रहेगा। इसी प्रकार तीन दिन रात 11 बजे तक खुला रहेगा। यह निर्णय व्यापारी संघ द्वारा की गई मांग के कारण लिया गया।

ग्वालियर व्यापार मेला वर्तमान में सप्ताह में तीन दिन रात 10 बजे तक तथा चार दिन रात 9 बजे तक खुला रहता है। बैठक में व्यापारी संघ के पदाधिकारियों ने अवगत कराया कि मेला में आने वाले सैलानी गर्मी का मौसम होने के कारण रात्रि में देर तक मेला घूमते हैं। इसके बाद व्यापारी आरती करने के पश्चात अपनी दुकानें बंद करते हैं। इस कारण निर्धारित समय पर दुकानें बंद नहीं हो पाती हैं। इसलिये मेला के बंद होने का समय बढ़ाया जाए। व्यापारियों की इस समस्या के समाधान के लिये निर्णय लिया गया कि अब सप्ताह में चार दिन मेला रात्रि 10 बजे तक एवं तीन दिन रात्रि 11 बजे तक खुला रहेगा। दिन में मेला शुरू होने का समय दोपहर 12 बजे से रहेगा।

इसके अलावा पीने के पानी एवं पानी के छिडक़ाव की भी समस्या रहती है। इस संबंध में कमिश्नर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ठेले वालों को सख्ती से हॉकर्स जोन में भेजा जाए। साथ ही उनके व्यवसाय का भी पूरा ध्यान रखा जाए। इसी प्रकार पीने के पानी एवं छिडक़ाव के संबंध में उन्होंने समुचित व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। नगर निगम के अधिकारियों को उन्होंने निर्देशित किया कि सफाई व्यवस्था पर नगर निगम के अधिकारी नियंत्रण रखें। यदि मेला प्रांगण में ठीक से सफाई नहीं होती है तो संबंधितों के विरूद्ध कार्रवाई करें। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संबंध में उन्होंने निर्देश दिए कि मेला में बड़े कार्यक्रम कराए जाएँ।

Updated : 12 Oct 2021 10:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top