Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > व्यापार मेले में इस बार लगेंगे सिर्फ 60 झूले, 2020 में लगे थे 90

व्यापार मेले में इस बार लगेंगे सिर्फ 60 झूले, 2020 में लगे थे 90

व्यापार मेले में इस बार लगेंगे सिर्फ 60 झूले, 2020 में लगे थे 90
X

ग्वालियर,न.सं.। ग्वालियर व्यापार मेला अब धीरे-धीरे रूप लेने लगा है। लेकिन इस बार मेले में झूलों की संख्या कम रहेगी। वर्तमान में सिर्फ 30 छोटे-बड़े झूले मेले में पहुंच गए हैं। लेकिन कई झूले अभी तक मेले में नहीं पहुंचे हैं। जबकि वर्ष 2020 में व्यापार मेले में छोटे-बड़े झूलों को मिलाकर 90 झूले लगे थे।

व्यापार मेले में ब्रेक डांस, सलम्बो, जायंट व्हील, नाव, ड्रैगन, तोरा तोरा, रेंजर, कैटरपिलर, मिक्की माउस, चेरी प्लेन, बच्चों के कार प्लेन सहित कई झूले पहुंच गए हैं। लेकिन इस बार झूलों की संख्या कम रहेगी। साथ ही एक साथ प्रदेशभर में मेले शुरू हो गए हैं। इसलिए झूले संचालक अपने पास में लगे मेलों में ही झूले लगा रहे हैं। इस बार मेले में सिर्फ 60 झूले ही लगने की संभावना है।

मेले में लाईट की नहीं है व्यवस्था

मेले में दुकान और झूला लगाने वालों को अभी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि अभी तक मेले में लाईट का कनेक्शन नहीं हुआ है। इतना ही नहीं बाहर से आने वाले व्यापारियों के लिए पानी की भी व्यवस्था नहीं थी।

लाईट की व्यवस्था कराई जाए

मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेन्द्र भदकारिया ने बताया कि मेले में आने वाले व्यापारियों को पानी नहीं मिल रहा है। मेला प्रबंधन ने पानी की व्यवस्था कराएं। हां, यह बात सही है कि लाईट की समस्या है। यदि जल्द से जल्द लाइट का कनेक्शन मिल जाएगा तो इससे व्यापारी अपनी दुकानों को जल्द से जल्द तैयार कर सकेंगे और मेला समय पर शुरू हो सकेगा।

Updated : 29 Nov 2022 12:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top