Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > देश में पीएम स्वनिधि के ऋण वितरण में ग्वालियर पहले स्थान पर

देश में पीएम स्वनिधि के ऋण वितरण में ग्वालियर पहले स्थान पर

देश में पीएम स्वनिधि के ऋण वितरण में ग्वालियर पहले स्थान पर
X

ग्वालियर,न.सं.। प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना पीएम स्वनिधि ऋण वितरण में ग्वालियर नगर निगम को बुधवार को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री की इस महत्वाकांक्षी योजना में ऐसे बेरोजगार स्ट्रीट वेंडर हाथ ठेला वाले फेरीवाले आर्थिक रुप से गरीब लोगों को रुपए 10000-20000 एवं 50,000 का ऋण वितरण किया जाता है।

देश में 50 हजार के ऋण प्रकरण में प्रथम बार वितरण किया गया जिसमें ग्वालियर के दो व्यक्तियों को देश में पहली बार 50 हजार के ऋण प्रकरण में वितरण किया गया। देश में कुल 3 हितग्राहियों को ऋण वितरण हुए जिसमें ग्वालियर नगर निगम के 2 हितग्राही शामिल थे। इन हितग्राहियों का नाम जगदीश निवासी किला गेट है वे मटका एवं मिट्टी के अन्य सामान का विक्रय करते है। इनके द्वारा पहले 10 हजार का ऋण लिया गया था, जिसका भुगतान इन्होंने समय पर किया। इसके बाद 20 हजार का ऋण बैंक से नगर निगम के द्वारा दिलवाया गया उसका भी भुगतान इनके द्वारा कर दिया। वहीं जगदीश चौरसिया निवासी नई सडक़ को भी 50 हजार का ऋण प्राप्त हुआ है। यह उपलब्धि निगमायुक्त किशोर कान्याल, अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता, नगर निगम के एनयूएलएम शाखा के सिटी मिशन मैनेजर संदीप राजपूत, नोडल अधिकारी मिनी अग्रवाल के प्रयासों से मिली है।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम के द्वारा पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत स्ट्रीट वेंडरों को हितग्राहियों को ऋण वितरण कराने के लिए न केवल बैंकों से समन्वय स्थापित किया गया बल्कि आवश्यक होने पर गांधीगिरी भी की गई एवं जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लिया गया।

Updated : 16 Jun 2022 7:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top