Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार और गांजा तस्कर गिरफ्तार हुए

ग्वालियर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार और गांजा तस्कर गिरफ्तार हुए

45 किलो गांजा एवं 7 पिस्टल बरामद

ग्वालियर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार और गांजा तस्कर गिरफ्तार हुए
X

ग्वालियर। शहर में नशा व्यापारी एवं अवैध हथियार विक्रेताओं के खिलाफ चलाई का रही मुहीम के तहत आज ग्वालियर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।शहर में गांजा बेचने आई तस्करों की टोलियों एवं अवैध पिस्टलों के विक्रेता को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गांजा तस्करों के कब्जे से साढ़े चार लाख का अवैध गांजा बरामद किया एवं पिस्टल विक्रेता से 7 देसी पिस्टल और जिंदा राउंड बरामद किये।

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने मीडिया से चर्चा में बताया की मुखबिर से सुचना मिली थी की झाँसी रोड से शहर में बिक्री के लिए अवैध हथियारों की खेप आने की सूचना मिली थी। जिसके बाद डीएसपी रत्नेश सिंह को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर झांसीरेड स्थित बस स्टैंड से गिरफ्तार किया। युवक की तलाशी लेने पर उसके पास से 07 देशी पिस्टलें मिली। प्रारम्भिक पूछताछ में युवक ने अपना नाम अर्जुन परिहार निवासी गोला का मन्दिर बताया। उसने बताया की यह हथियार खगौन से लाया है और शहर में ग्राहकों को डिलवरी करनी है। पुलिस से पूछताछ कर हथियार खरीदने एवं बेचने वालों की जानकारी जुटा रही है। अर्जुन के खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस अधिक्षक ने एक अन्य सफलता की जानकारी देते हुए बताया की पपुलिस ने नशा कारोबारियों पर करवाई करते हुए साढ़े चार लाख मूल्य का 45 किलो गांजा बरामद किया। उन्होंने बताया की मुखबिर से सूचना मिली थी की शहर में गांजे की बड़ी खेप आ रही है। जिसके बाद डबरा रोड पर चेकिंग के दौरान एक हुंडई कर एवं लोडिंग वाहन के जरिये शहर में बेचने लिए लाया जा रहा गांजा जब्त किया। उन्होंने बताया की हुंडई कार में सवार शिवरतन राणा और सुनील शर्मा से 2 लाख 10 हजार रुपये का 21 किलो गांजा बरामद हुआ। वहीँ लोडिंग वाहन सवार मोंटी उर्फ जोगेंद्र सोनी एवं हरि ओम प्रजापति से 24 किलो गांजा मिला जिसकी कीमत 2 लाख 40 हजार रुपये बताई जा रही है।


Updated : 17 Aug 2020 12:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top