Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर नगर निगम परिषद में मचा हंगामा, पार्षदों ने कहा कि स्वच्छता के नाम चल रहा लंबा खेल

ग्वालियर नगर निगम परिषद में मचा हंगामा, पार्षदों ने कहा कि स्वच्छता के नाम चल रहा लंबा खेल

ग्वालियर विधायक प्रतिनिधि ने वरिष्ठ नेताओं पर टिप्पणी की तो भडक़ा विपक्ष

ग्वालियर नगर निगम परिषद में मचा हंगामा, पार्षदों ने कहा कि स्वच्छता के नाम चल रहा लंबा खेल
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। अध्यक्ष जी विमानतल पर एक नाले का निर्माण होना है, इस नाले के निर्माण प्रस्ताव जब एमआईसी की बैठक में गया तो सदस्यों ने फाइल करने से मना कर दिया। बाद में विधायक सतीश सिकरवार ने निगमायुक्त से चर्चा की उसके बाद उस फाइल पर साइन किए गए। विधायक ने निगमायुक्त से वचन ले लिया था कि उनकी एक फाइल की स्वीकृति भी निगमायुक्त करेंगे। यह आरोप जैसे विपक्ष में बैठे पार्षद बृजेश श्रीवास ने लगाए तो सत्ता पक्ष में बैठे सदस्यों ने हंगामा करना शुरु कर दिया। विधायक प्रतिनिधि कृष्णराव दीक्षित ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लिया तो विपक्षी पार्षदों ने हंंगामा करना शुरु कर दिया। दोनों पक्षों का हंगामा देख सभापति मनोज तोमर ने परिषद की बैठक को पांच मिनट के लिए स्थगित कर दिया।

गुरुवार को दोपहर 3 बजे जलविहार स्थित परिषद की बैठक में स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर पार्षदों ने कहा कि सीएंडी वेस्ट सेंटरों की स्थिति खराब है। शहर में 12 वेस्ट सेंटर बनए गए है, लेकिन सिर्फ दिखावे के लिए। जब अधिकारियों से पूछो तो बोलते है स्वच्छता सर्वेक्षण में इसके अंक मिलेंगे, इसीलिए इन पर रंग-रोगन किया गया है। स्वच्दता के नाम पर बड़ा खेल किया जा रहा है। न तो कहीं नुक्कड़ नाटक दिख रहा है और न ही ढोल बजाने वाले। पार्षद मोहित जाट ने कहा कि डोर-टू-डोर वाहनों की स्थिति बहुत खराब है। वार्ड में एएचओ कमर पर वॉकी टॉकी ऐसे लगाकर घूमते है जैसे बॉर्डर पर तैनात हो। शहर में स्वच्छता जब आएगी जब कर्मचारियों की संख्या बढ़ेगी। बैठक में विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष ने भी माना कि कर्मचारियों की कमी है।

चर्चा के बाद सभापति मनोज तोमर ने नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह को निर्देश दिए कि सभी वार्डों में जहां-जहां कचरे के ढेर हो उन्हें तत्काल समाप्त करें तथा जिन वार्डों में हाथ ठेला पर कचरे डब्बे टूटे हुए हो उनको तत्काल बदला जाए और नाला नालियों की सफाई के उपरांत निकाली गई सिल्ट को तत्काल उठवाया जाए।

नेताप्रतिपक्ष बोले सिंधिया का नाम लोगे, तो हम सोनिया और पप्पू का नाम लेंगे

नेताप्रतिपक्ष हरीपाल ने सत्ता पक्ष को जवाब देते हुए कहा कि जब भी आउटसोर्स की बात होती है, या फिर कोई और मुद्दा होता है तो सत्ता पक्ष के लोग केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लेते है। अगर यही रवैया रहेगा तो हम भी सोनिया गांधी, पप्पू, कमलनाथ का नाम लेंगे।

आउटसोर्स में बारीकी से चल रही जांच, सभापति ने कहा 15 दिन में पेश करें रिपोर्ट

आउटसोर्स घोटाले की जांच को लेकर विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर जमकर आरोप लगाए। जिस पर एमआईसी सदस्य अवधेश कौरव ने कहा कि आउटसोर्स घोटाला पूरे प्रदेश में हुआ है। ग्वालियर में 1300 कर्मचारियों की जांच कमेटी कर रही है। यह उनके भविष्य का सवाल है, कहीं कोई गलत निर्णय नहीं हो जाए। जिस पर सभापति मनोज तोमर ने निर्देश दिए कि अभी तक की गई जांच की रिपोर्ट 15 दिन के अंदर सदन में प्रस्तुत की जाए।

यह बोले पार्षद

  • -पार्षद नागेन्द्र राणा ने कहा कि स्वच्छता में सुधार हुा है, लेकिन कर्मचारियों की कमी है, शाम के लिए वार्ड में अलग से कर्मचारियों को तैनात किया जाए।
  • -पार्षद सुरेश सोलंकी ने कहा कि 40 प्रतिशत विलो पर टेंडर लिए जा रहे है, तो सडक़े कैसे ठीक से बनेगी।
  • -विधायक प्रतिनिधि कृष्णराव दीक्षित ने कहा कि सिंधिया आज भी उनके आर्दश है।
  • -जितेन्द्र मुदगल ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मचारी कहां कहां तैनात है, उनकी जानकारी दी जाए।

Updated : 25 May 2023 7:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top
सभापति मनोज तोमर