Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > लिफ्टों के भुगतान से पहले मानपुर देखने पहुंचे ग्वालियर निगमायुक्त

लिफ्टों के भुगतान से पहले मानपुर देखने पहुंचे ग्वालियर निगमायुक्त

लिफ्टों के भुगतान से पहले मानपुर देखने पहुंचे ग्वालियर निगमायुक्त
X

ग्वालियर। मानपुर पर बने प्रधानमंत्री आवासों के 10 ब्लॉक में लग चुकी लिफ्टों के बिल भुगतान से पहले जांच के लिए निगमायुक्त हर्ष सिंह ने मौके पर पहुंचे। साथ ही अधिकारियों से प्रोजेक्ट की जानकारी लेकर मानपुर-1 व मानपुर-2 के बीच नए रास्ते निर्माण व जल्दी से जल्दी पजेशन कराने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को निगमायुक्त हर्ष सिंह नगर निगम द्वारा बनाए गए प्रधानमंत्री आवास योजना में लगी लिफ्टों को देखने पहुंचे। पहली बार साइड पर पहुंचे निगमायुक्त ने कार्य योजना के संबंध में मौके पर मौजूद अधीक्षण यंत्री जेपी पारा, नगर निवेशक पवन सिंघल, नोडल अधिकारी अरविंद चतुवेर्दी, सहायक नोडल अधिकारी मनीष यादव के साथ मल्टी की छत से लेकर तैयार फ्लैटों को भी देखा। वहीं अधिकारियों ने आवासों में पजेशन देने की स्थिति में बताया ई-1, 2 व 3 में लगभग 20 लोगों को आने व एमआईएस के चालू होने के बाद बड़ी संख्या में जल्द ही रजिस्ट्री करने की बात कही गई। साथ ही बताया गया कि 10 ब्लॉक में लिफ्ट चालू होने के बाद अन्य ब्लॉको में लिफ्ट लगाने की तैयारी है। जिस पर निगमायुक्त ने जल्द से जल्द सभी काम पूरे कर पजेशन देने के निर्देश दिए।

अपर आयुक्त पहुंचे चौराहों पर लेफ्ट टर्न फ्री करने

अपर आयुक्त मुनीश सिंह सिकरवार ने शहर के चौराहों पर लेफ्ट टर्न फ्री करने हेतु कार्यपालन यंत्री प्रदीप जादौन, सहायक यंत्री महेंद्र प्रसाद अग्रवाल व अमित गुप्ता, उपयंत्री तनुजा वर्मा के साथ निरीक्षण किया। जिसमें देखा गया कि चौराहों पर लगने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात कैसे मिल सकता है। साथ ही अधिकारियों के साथ गोले का मंदिर चौराहा का निरीक्षण कर यातायात सुगम बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

कचरा ट्रांसफर स्टेशन चले दो शिफ्टों में

अपर आयुक्त विजय राज ने जलालपुर पर स्मार्ट सिटी द्वारा बनाए गए कचरा ट्रांसफर स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कचरा ट्रांसफर स्टेशन को दो शिफ्टों में चलाएं जिससे यहां कचरा एकत्रित न हो पाए। साथ ही निर्देशित किया कि हुक लोडर और कैप्सूल की संख्या बढ़ाई जाए। इस दौरान नोडल अधिकारी कचरा ट्रांसफर स्टेशन महेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, कचरा ट्रांसफर स्टेशन प्रभारी विष्णु पाल उपस्थित रहे।

Updated : 23 March 2024 2:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top