Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर सांसद शेजवलकर ने संसद में उठाया स्टॉक मार्केट में IPO का मुद्दा, वित्त मंत्री ने दिया जवाब

ग्वालियर सांसद शेजवलकर ने संसद में उठाया स्टॉक मार्केट में IPO का मुद्दा, वित्त मंत्री ने दिया जवाब

हाल ही में नए आईपीओ पेटीएम से हुए नकुसान का दिया हवाला

ग्वालियर सांसद शेजवलकर ने संसद में उठाया स्टॉक मार्केट में IPO का मुद्दा, वित्त मंत्री ने दिया जवाब
X

नईदिल्ली/ ग्वालियर। ग्वालियर लोकसभा सांसद विवेकनारायण शेजवलकर ने आज संसद में मैन्युफैक्चरिंग कपंनियों के IPO से जुड़ा मुद्दा उठाया। उन्होंने संसद में प्रश्नकाल के दौरान तारांकित प्रश्न के माध्यम से मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को प्रोत्साहन देने की बात सदन के पटल पर रखी।

उन्होंने कहा कि कई दिग्गज कंपनियां आईपीओ लेकर आ रही है। कोरोना महामारी की वजह से बढ़ते आर्थिक संकट के बावजूद इस साल कंपनियों द्वारा लगातार IPO लाए जा रहे हैं। इस साल आने वाले IPO ने पैसा जुटाने के मामले में पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लेकिन देखा जा रहा है कि मार्केट में आईटी और ई-कॉमर्स कंपनी के आइपीओ लगातार आ रहे हैं, लेकिन मैन्युफैक्चरिंग कपंनियों के आईपीओ जिस तरह आने चाहिये थे नहीं आ रहे हैं। इसमें उन्होंने हाल ही में पेटीएम से हुए नकुसान का हवाला दिया। उन्होंने कहा जब तक मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को प्रोत्सा्हन नहीं दिया जायेगा तो तब तक अधिक मात्रा में रोजगार का सृजन नहीं होगा। इसके साथ ही केंद्र द्वारा उठाये जाने वाले कदम के बारे में पूछा।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने उनके इन सवालों का जवाब दिया। उन्होंने बताया की मेन्युफेक्चरिंग को बढ़ावा देने के लिए सरकार PFI स्किम को लांच किया है। जिसके तहत बड़े स्तर पर मैन्युफेक्चरिंग यूनिट्स लग रही है। एमएसएमई में भी बड़े स्तर निवेश हो रहा है।

Updated : 11 Dec 2021 6:22 AM GMT
Tags:    
Next Story
Top