Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर निगम में MIC की पहली बैठक आज, शहर के लिए हो सकते है ये..अहम फैसले

ग्वालियर निगम में MIC की पहली बैठक आज, शहर के लिए हो सकते है ये..अहम फैसले

ग्वालियर निगम में MIC की पहली बैठक आज, शहर के लिए हो सकते है ये..अहम फैसले
X

ग्वालियर,न.सं.। नगर निगम में एमआईसी की पहली बैठक गुरूवार को होगी। इस समिति में अभी पांच सदस्य हैं, लेकिन बुधवार शाम तक पांच में दो सदस्यों के पास भी एजेंडा नहीं पहुंचा था। सदस्यों ने कहा कि यदि एजेंडा मालूम होता तो कुछ तैयारी करते अब महापौर ही एजेंडा बताएंगी। वहीं पता चलेगा।

कांग्रेस को पहली बार 57 साल बाद निगम में सत्ता मिली है। सत्ता आने के बाद एमआईसी की यह पहली बैठक है। इसी बैठक में प्रमुख प्रस्तावों पर सहमति बनाई जाएगी। बड़े काम सामान्य सभा की बैठक में रख प्रस्ताव पास कराया जाएगा। महापौर शोभा सिकरवार ने कहा कि पेंशन, रोड, नाली स्वीकृति के विषय पर चर्चा करेंगे। बुधवार देर शाम तक एमआईसी सदस्य सुनीता अरूणेश कुशवाह व नाथूराम ठेकेदार को एजेंडी नहीं मिला था। उन्होंने बताया कि था कि महापौर की ओर से सूचना मिल गई है। एमआईसी की बैठक में 15 करोड़ रुपए लागत की चार सडक़ों के डामरीकरण कार्य की स्वीकृति, नगर निगम सीमा में संचालित सिनेमाघरों में शो-टैक्स (प्रदर्शन कर) 50 रुपए से बढ़ाकर 200 रुपए, शहर में लगने वाले सर्कस, जादूगर-शो पर भी सिनेमाघर की तरह शो-टैक्स लगाने का मामला एमआईसी में आएगा। निगम के बाल भवन स्थित टीएलसी कक्ष में बैठक दोपहर 3 बजे से बुलाई गई है। इसमें महापौर और उनके 5 एमआईसी सदस्य, आयुक्त किशोर कन्याल और अधिकारी मौजूद रहेंगे।

एमआईसी के बाकी सदस्यों के नामों की घोषणा 10 के बाद

महापौर शोभा सिकरवार ने एमआईसी के पांच सदस्यों के नाम की घोषणा 10 अगस्त को कर दी थी। लेकिन बाकी के पांचों नामों की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। इसमें शामिल करने के लिए नामों को ढूंढने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता कई बैठकें कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के समर्थक पार्षदों को एमआईसी में शामिल किए जाने तो लेकर काफी होड़ मची है। इसे लेकर सूची भोपाल पहुंची है और संभावना है कि 10 सितम्बर के बाद नाम घोषित कर दिए जाएंगे।

Updated : 1 Sep 2022 6:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top