Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जिला पंचायत सीईओ ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया, कहा- गंदा पानी जमा ना होने दें

जिला पंचायत सीईओ ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया, कहा- गंदा पानी जमा ना होने दें

जिला पंचायत सीईओ ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया, कहा- गंदा पानी जमा ना होने दें
X

ग्वालियर। पेयजल स्रोतों के समीप साफ-सफाई रखें और गंदा पानी जमा न होने दें। गंदे पानी में मच्छर पनपते हैं और विभिन्न प्रकार की बीमारियां फैलती हैं। यह बात बुधवार को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किशोर कान्याल ने भितरवार जनपद पंचायत के बाढ़ प्रभावित गाँवों के भ्रमण के समय ग्रामीणों को समझाते हुए कही। उन्होंने कहा कि बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वेक्षण लगभग पूर्ण हो चुका है। आप सबको जल्द ही राहत वितरित की जाएगी।

जिला पंचायत सीईओ किशोर कान्याल बुधवार को जनपद पंचायत भितरवार के ग्राम आदमपुर, फतेहपुर व पुट्टी इत्यादि गाँवों में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को सभी बाढ़ प्रभावित गाँवों में विशेष तौर पर मच्छर व कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव कराने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम फतेहपुर में सामुदायिक स्वच्छता परिसर का निरीक्षण किया।

कान्याल ने ग्राम पुरी में जल जीवन मिशन के तहत निर्माणाधीन पानी की टंकी भी देखी और कार्य एजेन्सी को निर्देश दिए कि टंकी का काम जल्द से जल्द पूर्ण कराएँ, जिससे राज्य शासन की मंशा के अनुरूप लोगों को अपने घर में ही नल की टोंटी से पानी मिल सके।

सिरोल पहाड़ी पर विभिन्न प्रजातियों के 101 पौधे रोपे -

अंकुर अभियान के तहत जिले में पौधरोपण का काम जारी है। इस कड़ी में बुधवार को स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से सिरोल पहाड़ी पर पौधों की विभिन्न प्रजातियों के 101 रोपे गए। इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ किशोर कान्याल भी शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि पर्यावरण एवं जलवायु की शुद्धता के लिए पौधरोपण जरूरी है। पौधे रोपने के साथ-साथ उनका संरक्षण भी करें, जिससे लगाए गए पौधे पेड़ बनकर हमें प्राणवायु दे सकें। सिरोल पहाड़ी पर पौधरोपण का यह कार्यक्रम "ग्वालियर के फेंफड़े" संस्था के सहयोग से आयोजित किया गया।

Updated : 12 Oct 2021 10:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top