Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में जेल भरो आंदोलन में मीडिया कर्मी बन घुसने का प्रयास, पुलिस ने हिरासत में लिया

ग्वालियर में जेल भरो आंदोलन में मीडिया कर्मी बन घुसने का प्रयास, पुलिस ने हिरासत में लिया

मेला मैदान और रेलवे स्टेशन पर पुलिस सतर्क

ग्वालियर में जेल भरो आंदोलन में मीडिया कर्मी बन घुसने का प्रयास, पुलिस ने हिरासत में लिया
X

ग्वालियर। राष्ट्रीय युवा गुर्जर स्वाभिमान संघर्ष समिति के आह्वान पर आज (गुरुवार को) ग्वालियर में समाज द्वारा जेल भरो आंदोलन होने जा रहा है। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर गुर्जर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र भाटी समेत दूसरे प्रदेशों से भी गुर्जर समाज के लोग यहां मेला मैदान में पहुंचकर गिरफ्तारी देंगे। गुर्जरों के आंदोलन को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है और शहर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया है।


आंदोलन में शामिल होने की फ़िराक़ में तीन युवकों को सिकरोदा तिराहे पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा और मालवा कॉलेज की खुली जेल में बैठाया। मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट में गोबर लगाये थे। पुलिस ने रोका था मज़दूरी करने का बहाना बनाने लगे। उसके बाद तलाशी की गई तो पता चला हाथ में टेटू बनवाये थे और चंद्र शेखर रावण को देखने जा रहे थे।

गौरतलब है कि गत 25 सितंबर को ग्वालियर के फूलबाग मैदान में गुर्जर महापंचायत में देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग आए थे। यहां आयोजन होने के बाद पूरे शहर में उपद्रव किया गया। कलेक्ट्रेट के अंदर घुसकर तोड़फोड़ की गई। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की गाड़ियों पर जमकर पथराव किया गया। इस मामले में पुलिस ने सात एफआईआर दर्ज कर 23 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक आरोपित पर पूर्व में आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के कारण रासुका की कार्रवाई की गई थी।

इस उपद्रव के बाद हुई कार्रवाई के खिलाफ भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर और गुर्जर समाज के नेता रविंद्र भाटी सहित अन्य लोगों ने आज यहां मेला मैदान पहुंचकर गिरफ्तारियां देकर विरोध प्रदर्शन करने का आव्हान किया है। राष्ट्रीय युवा गुर्जर स्वाभिमान संघर्ष समिति ने आंदोलन को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट के अलावा प्रशासन को पत्र भेजा है। समिति के लेटर हेड पर पत्र में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र भाटी के हस्ताक्षर हैं। हालांकि गुर्जर समाज के स्थानीय लोगों ने प्रशासन से कहा है कि वह लोग आंदोलन में साथ नहीं है।

इधर, 25 सितंबर को उपद्रव से सबक लेते हुए पुलिस प्रशासन ने पहले ही सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। ग्वालियर जोन के एडीजी डी. श्रीनिवास वर्मा ने बताया कि आंदोलन को देखते हुए शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जो माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। शहर के चारों तरफ फोर्स लगाया गया है।

Updated : 12 Oct 2023 7:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top