Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > राहत भरी खबर : ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा ग्वालियर , 3 और बड़े टैंकर आएंगे

राहत भरी खबर : ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा ग्वालियर , 3 और बड़े टैंकर आएंगे

राहत भरी खबर : ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा ग्वालियर , 3 और बड़े टैंकर आएंगे
X

ग्वालियर। ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे ग्वालियर शहर के लिए आज बड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। जेएएच में आज सुबह ऑक्सीजन से भरा हुआ एक ऑक्सजन टैंकर पुलिस सुरक्षा में पंहुचा। इसके अलावा 2 और टैंकर आज शाम तक आएंगे। इसके बाद उम्मीद की जा रही है की कल शाम ऑक्सीजन की कमी से मची भगदड़ जैसी स्थिति दोबारा नहीं बनेगी। जिला प्रशासन ने बताया की जिले के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सतत आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास जारी हैं।

जेएएच अधीक्षक धाकड़ ने ऑक्सीजन जेएएच कैंपस में अपनी मौजदूगी में सुपरस्पेशलिटी अस्पताल को 8 किलो लीटर, जेएएच को 5, और 3 प्राइवेट हॉस्पिटल और कमलाराजा अस्पताल के लिए ऑक्सीजन वितरण करवाई। ऑक्सीजन टैंकर के आने के बाद ग्वालियर को बड़ी राहत मिली दोपहर तक नागपुर और गुना से बड़ी खेप ऑक्सीजन की पहुंचेगी। जेएएच अधीक्षक धाकड़ ने कोरोना के भर्ती मरीजो को वेहतर इलाज सुविधा देने की बात कही और कहा डॉक्टर मानव सेवा के इस कार्य मे लगे और सभी को धैर्य के साथ काम करना होगा क्योंकि कोविड से लड़ाई हम सभी को मिलकर साथ लड़नी है ।

मंत्री ने तोमर की अपील -

ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने के लिए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह पल-पल की नज़र रख रहे हैं। मंत्री तोमर एवं कलेक्टर सिंह ने अस्पताल संचालकों एवं मरीजों के अटेंडर से अपील है कि वे धैर्य बनाये रखें और घबराएं नहीं हर अस्पताल में ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही। आज ऑक्सीजन की तीन खेप आते ही ऑक्सीजन की समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने यह भी आग्रह किया है कि प्राणवायु ऑक्सीजन का अपव्यय न हो यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है।

3 खेप पहुंचेगी ग्वालियर -

स्मार्ट सिटी की सीईओ जयति सिंह ने बताया कि आज अपरान्ह 3 बजे तक टैंकर के जरिये ऑक्सीजन की पहली खेप ग्वालियर पहुंचेगी। इसके बाद बड़े टैंकर के जरिए सायंकाल 7 बजे तक दूसरी और रात 12 बजे तक ऑक्सीजन की तीसरी खेप ग्वालियर पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के कंट्रोल एवं कमांड सेंटर के जरिये हर अस्पताल में ऑक्सीजन की स्थिति पर पल-पल की नज़र रखी जा रही है। साथ ही रीफिलिंग स्टेशन से भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर अस्पतालों को त्वरित गति से पहुंचाए जा रहे हैं।



Updated : 12 Oct 2021 10:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top