Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > क्राइसिस मैनजेमेंट की बैठक में आए कई सुझाव, शासन की स्वीकृति के बाद होंगे लागू

क्राइसिस मैनजेमेंट की बैठक में आए कई सुझाव, शासन की स्वीकृति के बाद होंगे लागू

क्राइसिस मैनजेमेंट की बैठक में आए कई सुझाव, शासन की स्वीकृति के बाद होंगे लागू
X

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये शासकीय प्रयासों के साथ-साथ समाज के सभी वर्ग जन जागृति के लिये आगे आएँ। कोविड के कारण आर्थिक गतिविधियों को कम से कम रोकते हुए संक्रमण की रोकथाम की जा सके, ऐसे प्रयास किए जाएं। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने ये बात जिला स्तरीय क्राइसेस समिति की बैठक में कहीं। बैठक में जनहित से जुड़े हुए अनेक मुद्दों पर समिति के सदस्यों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। ये सुझाव प्रतिवेदन तैयार कर सरकार को भेजे जाएंगे। स्वीकृति मिलने के बाद इन्हें लागू किया जाएगा।

ये आए सुझाव -

  • विवाह समारोह के लिए शाम 6 बजे तक मैरिज गार्डन खोले जाएं।
  • विवाह समारोह में 200 लोगों को शामिल होने की मिले अनुमति।
  • 30 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्टॉरेंट का हो संचालन।
  • अधिकतम 5 व्यक्तियों को बिना एसी चलाए जिम करने की अनुमति दी जाए।

इन सभी सुझावों पर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने स्पष्ट किया कि प्राप्त सुझावों के आधार पर प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जायेगा। शासन स्तर से स्वीकृति प्राप्त होने के पश्चात ही जिले में इस पर अमल किया जा सकेगा।

सांसद ने शाम 6 बजे बंद करने का दिया सुझाव -

सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि आर्थिक गतिविधियों को पूरी तरह से बंद करने की अपेक्षा शाम 6 बजे तक ही चालू रखा जाए। इसके साथ ही विवाह समारोह को भी शाम 6 बजे तक एक निर्धारित संख्या में आयोजित करने की सहमति दी जा सकती है। बैठक में पूर्व मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक श्री मुन्नालाल गोयल, पूर्व विधायक श्री रमेश अग्रवाल, पूर्व विधायक श्री मदन कुशवाह, पूर्व विधायक श्री रामबरन सिंह गुर्जर ने भी अपने-अपने सुझाव रखे। इसके साथ ही भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, ग्रामीण अध्यक्ष श्री कौशल शर्मा और कैट के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र जैन ने भी अपनी-अपनी बात रखी।

Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top