Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में लगातार तीसरे दिन 100 से अधिक मरीज, बिना मास्क घूम रहे लोगों को भेजा जेल

ग्वालियर में लगातार तीसरे दिन 100 से अधिक मरीज, बिना मास्क घूम रहे लोगों को भेजा जेल

निबंध लिखवाए और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिये कराया संकल्पबद्ध

ग्वालियर में लगातार तीसरे दिन 100 से अधिक मरीज, बिना मास्क घूम रहे लोगों को भेजा  जेल
X

ग्वालियर। प्रदेश एक अन्य जिलों के साथ जिले में भी कोरोना मरीज़ों की संख्या में तेजी से वृद्धि होने लगी है। बीते तीन दिनों 350 से अधिक मरीज मिले है। पशासन द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए प्रयास किये जा रहे है। रविवार को लॉकडाउन लगाने के साथ ही आमजनों को मास्क एवं सेनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी बुलेटिन के अनुसार 1710 संदिग्धों की जाँच रिपोर्ट आई। जिसमें 120 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले कल गुरूवार को 129 एवं बुधवार को 120 मरीज मिले थे। नए मरीज मिलने के साथ ही 40 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर गए। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 764 है।

मेरा मास्क मेरी सुरक्षा -

जिले में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से ग्वालियर जिले में कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। इस क्रम में आज शहर में बिना मास्क के पकड़े गए 91 युवाओं को खुली जेल भेजा गया। साथ ही उनसे कोरोना पर निबंध भी लिखवाए गए।

कार्यक्रम अधिकारी महिला-बाल विकास राजीव सिंह ने बताया कि शहर में विभिन्न स्थानों से बिना मास्क के पकड़े गए लोगों को रूपसिंह स्टेडियम में बनाई गई खुली जेल में रखा गया। इस दौरान उन्हें सलाह दी गई कि मेरा मास्क मेरी सुरक्षा है। इसलिये सभी लोग अनिवार्यत: मास्क लगाएँ, दो गज दूरी बनाए रखें और अपने हाथ नियमित रूप से सेनेटाइज करें अथवा साबुन से धोते रहें। बिना मास्क के पकड़े लोगों से यह भी आश्वासन लिया गया कि वे खुद भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे और दूसरों को भी इसके लिये प्रेरित करेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top