Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में इस साल पहली बार एक दिन में 100 से अधिक संक्रमित मिले

ग्वालियर में इस साल पहली बार एक दिन में 100 से अधिक संक्रमित मिले

कलेक्टर ने इंसिडेंट कमांडरों की बुलाई बैठक

ग्वालियर में इस साल पहली बार एक दिन में 100 से अधिक संक्रमित मिले
X

ग्वालियर। शहर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण गति पकड़ने लगा है। आज एक बार फिर जिले में 100 से अधिक संक्रमित मिले है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या के प्रसार को रोकने के लिए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सभी इंसिडेंट कमांडरों की बैठक बुलाई और अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय होकर कार्य करने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार 1235 लोगों की रिपोर्ट्स आई। जिसमें से 120 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। नए संक्रमित मिलने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 612 हो गई है।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने निर्देश दिए -

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी इंसीडेंट कमाण्डर अपनी-अपनी टीम के साथ पूरी सतर्कता के साथ कार्य करें। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने के साथ-साथ अधिक से अधिक लोगों की सेम्पलिंग का कार्य भी कराया जाए। वार्ड निगरानी समितियों की बैठकें आयोजित कर अधिक से अधिक लोगों को जन जागृति के कार्य से जोड़ा जाए।कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार को शाम मोतीमहल के कंट्रोल कमाण्ड सेंटर में सभी इंसीडेंट कमाण्डरों की बैठक में यह निर्देश दिए हैं।

मास्क ना लगाने वालों पर चालान -

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि कोविड गाइडलाइन का पालन सभी इंसीडेंट कमाण्डर अपने-अपने क्षेत्र में कराएँ। बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के विरूद्ध चालान की कार्रवाई की जाए। सभी इंसीडेंट कमाण्डर अपने-अपने क्षेत्रों में अपनी टीमों को सक्रिय करने के साथ-साथ फीवर क्लीनिक में अधिक से अधिक सेम्पलिंग कराने का कार्य करें।

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद शहर में प्रवेश -

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने यह भी निर्देशित किया है कि शहर के प्रवेश स्थलों पर बनाए गए चैकिंग प्वॉइंटों पर भी बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए। रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड, हवाई अड्डे पर भी आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। व्यवसायिक क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती के साथ कराया जाए। निर्धारित समय पर ही व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद हों, इसकी भी निगरानी की जाए।

Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top