Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आप लोग खुद नगर निगम का माहौल सुधारना नहीं चाहते, क्यों नहीं बदले जा रहे कर्मचारी ?

आप लोग खुद नगर निगम का माहौल सुधारना नहीं चाहते, क्यों नहीं बदले जा रहे कर्मचारी ?

आप लोग खुद नगर निगम का माहौल सुधारना नहीं चाहते, क्यों नहीं बदले जा रहे कर्मचारी ?
X

ग्वालियर,न.सं.। आप लोग खुद नगर निगम का माहौल सुधारना नहीं चाहते हो। लंबे समय से कर्मचारी एक ही पद पर जमे हुए है इन लोगों पर लेन देने के आरोप तक लगते है। यह बात शुक्रवार को संभागीय आयुक्त एवं नगर निगम प्रशासक आशीष सक्सेना ने नगर निगम मुख्यालय पर निगम अधिकारियों की बैठक में कही। यह बात सुनते ही सभी अधिकारी कुछ देर के लिए चुप हो गए।

श्री सक्सैना ने कहा कि नगर निगम के सभी अधिकारी और कर्मचारी प्रतिदिन क्या काम करते हैं उसको डायरी में लिखें। हर कर्मचारी अपनी डेली डायरी मेंटेन करे। समीक्षा बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभाग की योजनाओं के लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करने के निर्देश दिए गए।

संभागीय आयुक्त श्री सक्सेना ने कहा है कि एक ही सेक्शन में लम्बे समय से जमे हुए कर्मचारियों को भी बदला जाए। इसके साथ ही हर अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए 15 -15 दिन का लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करें। संपत्तिकर, जल कर एवं अन्य करों की वसूली के लिये भी 15 दिवसीय लक्ष्य निर्धारित कर पूरी सक्रियता के साथ कर वसूली का कार्य किया जाए।

संभागीय आयुक्त श्री सक्सेना ने स्थापना शाखा की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रत्येक कर्मचारी और अधिकारी का कम्प्यूटराईज्ड डाटा बेस तैयार हो, उस पर कार्य किया जाए। फायर विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया गया कि जिन भवनों के पास फायर एनओसी नहीं है उनको नोटिस जारी करने की कार्रवाई करें।

विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया गया कि सभी विद्युत पोलों पर नंबरिंग का कार्य किया जाए। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के वार्डों में भी खम्बों पर लाईट लगे, इसके लिये विभाग कार्य करे। यह भी निर्देशित किया गया कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों को भी पोलवार जिम्मेदारी सौंपी जाए।बैठक में नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल, अपर आयुक्त आर के श्रीवास्तव, मुकुल गुप्ता, अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Updated : 23 April 2022 1:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top