Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > शहरी पथ व्यवसाइयों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण मिलें: कलेक्टर सिंह

शहरी पथ व्यवसाइयों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण मिलें: कलेक्टर सिंह

कलेक्टर ने बैंकर्स की बैठक में दिए निर्देश

शहरी पथ व्यवसाइयों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण मिलें: कलेक्टर सिंह

ग्वालियर। शहरी पथ व्यवसाईयों को दोबारा रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रधामंत्री स्वनिधि योजना की शुरुआत की गई है।इस योजना के तहत हितग्राहीयों को 10 हजार रूपए की का ऋण उपलब्ध कराया जायेगा। जिसके ब्याज में 7 प्रतिशत अनुदान भारत सरकार और 5 प्रतिशत का अनुदान राज्य सरकार द्वारा दिया जायेगा। यह योजना 31 मार्च 2022 तक लागू रहेगी।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आज पीएम स्वनिधि योजना के तहत बैंकर्स की एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक के दौरान कलेक्टर सिंह ने बैंकर्स से कहा की कोरोना महामारी के कारण शहरी पथ व्यवसाईयों को दोबारा रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रधामंत्री स्वनिधि योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जाना है। जिले के सभी बैंकर्स अपने-अपने बैंकों के माध्यम से अधिक से अधिक प्रकरण स्वीकृत करें। उन्होंने यह भी कहा कि ऋण प्रकरणों को स्वीकृत करते समय बैंकर्स सहयोगात्मक रूख अपनाएं।

बैंकर्स जो लक्ष्य है उसका 25 प्रतिशत आवेदन अपनी अपनी-अपनी बैंक शाखाओं से स्वीकृत कर 30 जुलाई तक धनराशि उपलब्ध करायें। सभी बैंकर्स यह भी सुनिश्चित करें कि योजना के तहत ऋण छोटे उद्योगों के लिये निम्न आय वर्ग के लोगों को दिया जाना है। ऐसे हितग्राहियों को एक बार ही बैंक में बुलाकर आवेदन स्वीकृत करें और उनके ऋण की राशि स्वीकृत कर वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करें।बैठक में उपस्थित एलडीएम सुशील कुमार ने बताया कि योजना के तहत लाभार्थियों का पंजीयन कर उनके ऋण प्रकरण तैयार करने है। अब तक 38 हजार से अधिक लोगों का पंजीयन किया जा चुका है।

Updated : 29 Jun 2020 2:32 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top