Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सेवानिवृत्त कर्मचारी का भुगतान अटकाना पड़ा भारी, कलेक्टर ने दो कर्मचारी किए निलंबित

सेवानिवृत्त कर्मचारी का भुगतान अटकाना पड़ा भारी, कलेक्टर ने दो कर्मचारी किए निलंबित

सेवानिवृत्त कर्मचारी का भुगतान अटकाना पड़ा भारी, कलेक्टर ने दो कर्मचारी किए निलंबित
X

ग्वालियर। सेवानिवृत्त वाहन चालक के स्वत्वों के भुगतान में बाधा डालना लोक निर्माण विभाग के दो कर्मचारियों को भारी पड़ गया। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इन दोनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। मंगलवार को हुई जन-सुनवाई में सेवानिवृत्त वाहन चालक सुरेन्द्र सिंह परमार ने कलेक्टर से शिकायत की थी कि इन दोनों कर्मचारियों द्वारा लगातार अड़ंगा डालने की वजह से हमारे स्वत्व नहीं मिल पाए हैं।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सेवानिवृत्त वाहन चालक सुरेन्द्र सिंह द्वारा की गई शिकायत को गंभीरता से लिया और लोक निर्माण विभाग संभाग क्र.-1 में पदस्थ सहायक वर्ग-3 (स्थापना वर्कचार्ज) अजय सक्सेना और सहायक वर्ग-3 (अकाउण्टेंट) प्रदीप शुक्ला को अलग-अलग आदेश जारी कर निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में इन दोनों कर्मचारियों का मुख्यालय जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) रहेगा और इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

जरूरतमंदों को इलाज के लिये मिली आर्थिक मदद -

कलेक्टर ने जन-सुनवाई में मदद की आस में आए जरूरतमंद मरीजों के नि:शुल्क इलाज का इंतजाम कराया। साथ ही जरूरतमंदों को आर्थिक मदद भी दिलाई। उन्होंने नामांतरण, सीमांकन व बटवारा संबंधी प्रकरणों को त्वरित गति से निराकृत करने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए। कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई में इस बार लगभग 82 लोगों की समस्यायें सुनीं गईं और उनके आवेदनों के निराकरण की रूपरेखा तय की गई।

Updated : 2 Feb 2022 10:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top