Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > हवाई सेवा में लगा एक ओर पंख, शुरू होंगी जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर के बीच हवाई सेवाएं

हवाई सेवा में लगा एक ओर पंख, शुरू होंगी जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर के बीच हवाई सेवाएं

हवाई सेवा में लगा एक ओर पंख, शुरू होंगी जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर के बीच हवाई सेवाएं
X

ग्वालियर,न.सं.। ग्वालियर की हवाई सेवाओं में एक और पंख लग गए हैं। दरअसल जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर के बीच हवाई सेवाएं प्रारंभ की जा रही है। यह सेवाएं 4 जून से शुरू की जाएगी। इसका लाभ यात्रियों को सप्ताह के 3 दिन मिलेगा। सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को यात्रियों को ये सुविधा मिलेगी। इसकी जानकारी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। हवाई सेवा शुरू होने से यात्रियों के समय के साथ ही ट्रेनों में दबाव कम होगा। साथ ही ग्वालियर के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। ये फ्लाइट एलायंस एयर कंपनी की ओर से संचालित की जाएगी।

इसके लिए एलायंस एयर कंपनी ने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली है। ग्वालियर से देश के प्रमुख शहरों के लिए लंबे समय से विमान सेवा की मांग की जा रही है। मुंबई, अहमदाबाद के बीच हवाई सेवा शुरू की गई थी। इन विमानों को यात्रियों का अच्छा रिस्पांस मिला था। जिसके चलते अब जबलपुर-भोपाल-ग्वलियर की सीधी विमान सेवा शुरु की जा रही है।

विस्तारा भी कर सकती है संपर्क -

सूत्रों की मानें तो अब विस्तारा भी ग्वलियर विमानतल प्रबंधन से संपर्क कर सकती है। हालांकि यह सब दिल्ली में बैठे अधिकारियों पर निर्भर है। उधर टूरिस्ट और धार्मिक स्पाट पर हवाइ सेवाओं से सफर करने का रूझान ग्वालियर से सामने आया है। यही कारण है कि निजी विमान कंपनी ग्वालियर से धर्मशाला के लिए हवाई सेवा की शुरूआत कर सकती है।

अच्छा रिस्पांस मिल रहा है

ज्ञात रहे कि ग्वालियर से हवाई सेवाओं के शुरू होने के बाद से लगातार अच्छा रिस्पांस ही मिल रहा है। बीच में कोरोना काल के समय में जरूर यात्री संख्या कम हो जाने के कारण सेवाएं नियमित नहीं हो सकीं थीं लेकिन अब तीसरी लहर खत्म होने के बाद विमान सेवाएं पटरी पर आ गई हैं। अभी स्पाइस जेट कंपनी की छह शहर और इंडिगो विमान सेवा कंपनी की एक हवाई सेवा संचालित है।

डायनेमिक फेयर में पहले बुकिंग पर फायदा

विमान सेवा कंपनियां डायनेमिक फेयर सिस्टम पर सेवा दे रही हैं। इसमें ऐसा होता है कि जो जितना पहले सीट की बुकिंग करेगा उसे कम किराया लगेगा और इसके बाद किराया सीटें बुक होने के हिसाब से बढ़ता चला जाएगा। जितनी कम सीटें बचेंगी उतना ज्यादा किराया होगा। इसी कारण सबसे ज्यादा यात्री संख्या वाली बेंगलुरू हवाई सेवा के लिए भी डायनेमिक फेयर लागू है।

विमानतल प्रबंधन पर नहीं आया शेड्यूल

जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर हवाई सेवा की घोषणा कर दी गई है। लेकिन अभी विमानतल प्रबंधन पर हवाई सेवा का शेड्यूल नहीं आया है। वहीं बताया जा रहा है कि 3 जून को इन शहरों के लिए ट्रायल के तौर पर विमान ग्वालियर आएगा।

Updated : 2022-06-02T18:13:56+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top