Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > गौवंश की दुर्दशा देख सड़क पर उतरे गौसेवक, किया चक्काजाम

गौवंश की दुर्दशा देख सड़क पर उतरे गौसेवक, किया चक्काजाम

अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने चर्चा शुरू

गौवंश की दुर्दशा देख सड़क पर उतरे गौसेवक, किया चक्काजाम
X

ग्वालियर। शहर के गोला का मंदिर क्षेत्र में स्थित मार्क गौशाला में फैली अव्यवस्थाओं के बाहर आने के बाद गौसेवकों में आक्रोश भर गया। वह आज गौसेवक सडको पर उतर आए और उन्होने गोले का मंदिर स्थित गौशाला के सामने ट्रेफिक जाम कर दिया।जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुँचकर जाम खुलवाया।



बता दें की मार्क गौशाला में गायों की हो रही दुर्दशा की जानकारी हाल ही में सामने आई है। निगम द्वारा संचालित इस गौशाला में गायों के रहने के लिए ना टीन शेड लगे है और नाही खनौते बने है।साथ ही समय पर पर्याप्त चारा नहीं मिलने से भूख से तड़प रहीं है।यहाँ बारिश का पानी भरने से दलदल की स्थिति निर्मित होने से बैठ नहीं पा रही है। इन अव्यवस्थाओं के सामने आने के बाद गौसेवकों में गुस्सा भर गया और गौवंश की रक्षा के लिए सड़क पर उतरें।उन्होंने ट्रेफिक जाम कर प्रशासन से गौशाला की स्थिति को सुधारने एवं गायों के लिए पर्याप्त चारे की व्यवस्था करने की मांग रखीं। इसके बाद एसडीएम एवं सीएसपी ने मौके पर पहुँचकर गौसेवकों से चर्चा की एवं उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।



अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने चर्चा शुरू

गौशाला में फैली अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए लाल टिपारा स्थित गौशाला में मंत्री एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने संतों से चर्चा की। इस दौरान मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा की गौवंश के सरक्षंण व संवर्धन हमारी मुख्य प्राथमिकता है। बैठक में गौशाला में गायों के लिए चारा एवं अन्य समस्याओं का स्थाई समाधान निकाले जाने को लेकर सुझाव दिए गए। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है की जल्द ही गौशाला में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हो सकती है। इस बैठक में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, निगमायुक्त संदीप माकिन एवं अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।


Updated : 13 April 2024 1:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top