Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : लॉकडाउन में बिगबाजार से सामान मंगवाने किया कॉल, रु. 95000 की लगी चपत

ग्वालियर : लॉकडाउन में बिगबाजार से सामान मंगवाने किया कॉल, रु. 95000 की लगी चपत

50 रुपये होम डिलीवरी चार्ज देने के बाद से 12 बार में कटा अमाउंट

ग्वालियर : लॉकडाउन में बिगबाजार से सामान मंगवाने किया कॉल, रु. 95000 की लगी चपत
X

ग्वालियरकोरोना संक्रमण के चलते शहर में पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। जिसके कारण आवश्यक सामानो की आपूर्ति प्रशासन द्वारा ऑनलाइन सेवाओं एवं होम डिलिवरी द्वारा की जा रही है। शहर में किराना सामग्री होम डिलवरी बिग बाजार एवं कुछ किराना व्यापारियों द्वारा की जा रही है। लॉकडाउन के दौरान शहर में ऑनलाइन डिलवरी के नाम पर ठगी का एक मामला सामना आया है।

जानकरी के अनुसार अजिंक्य अवाड़ ने बिग बाजार से ऑनलाइन सामान मंगवाने के लिए गूगल से नंबर ढूंढा "06289929588" आजिंक्य ने इस नंबर पर फोन करके आर्डर नोट कराया, फोन पर बात करने वाले ने अजिंक्य से कहा कि बिल के पैसे सामान डिलीवर होने पर और 50 रुपये होम डिलीवरी चार्ज का पहले भुगतान कर दें। अजिंक्य के शिकायती पत्र अनुसार इस पचास रुपये की पेमेंट की प्रक्रिया को जालसाज ने जिस प्रक्रिया के लिए कहा उससे 50 रुपये खाते से कट गए। अजिंक्य ऑर्डर बुक कराने के बाद सामान की होम डिलिवरी का इंतजार करते रहे लेकिन सामान नहीं आया।

2 अप्रैल को आर्डर देने के बाद जब सामान नही आया तब उन्होंने सामन की होम डिलिवरी ना होने का कारण पूछने पर बताया की सामान आ रहा है। इसके बाद 6 अप्रैल को अजिंक्य के खाते से बिना SMS, PIN और OTP के 12 बार में 94,992 रुपये कट गए। जब तक उन्होंने इस जालसाजी की सूचना बैंक को दी तब तक लगभग 95000 रूपए की चपत लग चुकी थी। इस जालसाजी के शिकार पीड़ित अजिंक्य ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई है ।

शहर में इन दिनों ऑनलाइन सामन का क्रय-विक्रय हो रहा है। ऐसे में ऑनलाइन सामान खरीदते समय सावधान रहने की आवश्यकता है। ऑनलाइन खरीददारी करते समय अपना किसीको न बताएं किसी बाहरी लिंक को क्लिक करने से पहले आश्वस्त हो जाएं तो ही क्लिक करें ।






Updated : 13 April 2020 7:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top