Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : पूर्व मंत्री ने बेटे को सीख देने कराया श्रमदान, साफ किया शौचालय

ग्वालियर : पूर्व मंत्री ने बेटे को सीख देने कराया श्रमदान, साफ किया शौचालय

ग्वालियर : पूर्व मंत्री ने बेटे को सीख देने कराया श्रमदान, साफ किया शौचालय
X

ग्वालियर। सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के शहर में सफाई करने की खबरें सामने आना सामान्य है। लेकिन आज एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह अपने बेटे रिपुदमन के साथ सफाई करते हुए नजर आ रहें है।। पूर्व मंत्री का कहना है की कल जो घटना घटी उससे मैं बहुत आहत हुआ हूँ। मुझे अपने बेटे मैं अहंकार की झलक दिखाई दी थी। जिसे खत्म करना बेहद जरुरी है।

दरअसल,कल प्रद्युमन सिंह तोमर के बेटेरिपुदमन सिंह का पुलिस से विवाद हो गया था। वह बिना मास्क लगाए लॉकडाउन में घर के बाहर घूम रहे थे। हालाँकि इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व मंत्री ने अपने बेटे से माफ़ी मंगवाई थी और चालान भी कटवाया था। बेटे द्वारा मांगी गई माफ़ी से पूर्व मंत्री संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने बेटे के साथ मिलकर श्रम दान करने का निर्णय लिया। आज सुबहउन्होंने अपनी पत्नी के साथ फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया। जिसमें उन्होंने कहा कि कल जो भी हुआ उसके कारण की बात नहीं करूँगा, लेकिन मैंने जो देखा उसकी इजाजत मेरे परिवार के संस्कार नहीं देते। उन्होंने कहा की बेहदहम साधारण परिवार के लोग हैं। मेरा उद्देश्य जनता की सेवा करना है। मेरे माता पिता और बड़े भाई ने भी सेवा का ही मूल मंत्र मुझे दिया है लेकिन मैंने कल जो देख उससे मुझे महसूस हुआ कि मेरे बेटे के अंदर अहंकार आ गया है जिसे खत्म करना जरूरी है क्योंकि ये उसके भविष्य के लिए जरूरी है। इसलिए मैं उसकी सहमति से श्रम दिवस के मौके पर बेटे के साथ शौचालय की सफाई करूँगा। उन्होंने पत्नी के साथ बेटे के कृत्य पर एक बार फिर माफी मांगी।

इसले बाद उन्होंने अपने बेटे के साथ मिलकर अपने ही वार्ड के एक चालय की सफाई की और घर के सामने स्थित नवीन पार्क में झाड़ू लगाकर श्रमदान किया। पूर्व मंत्री ने कहा की बेटे के अहंकार को अहंकार को खत्म करने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता।


Updated : 2 May 2020 6:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top