Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > हवाई और रेल मार्ग पर यात्रीभार नहीं लौटा, 30 तक रद्द रहेगी विमान सेवा

हवाई और रेल मार्ग पर यात्रीभार नहीं लौटा, 30 तक रद्द रहेगी विमान सेवा

-लोकप्रिय ट्रेनों की सूची तो मांगी, लेकिन रेलवे बोर्ड करेगा तय

हवाई और रेल मार्ग पर यात्रीभार नहीं लौटा, 30 तक रद्द रहेगी विमान सेवा
X

ग्वालियर,न.सं.। कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय बाद शुरू हुए हवाई और रेल मार्ग पर यात्रीभार लौट नहीं पाया है। सरकारी प्रक्रिया और संक्रमण का खतरा होने के कारण लोग यात्रा करने से डर रहे हैं।

दरअसल सबसे पहले स्पाइस जेट की उड़ान सेवा शुरू की गई थी। लेकिन तीन दिन बाद यात्रियों की संख्या में कमी आई, जिसके बाद इस उड़ान सेवा को बंद कर दिया गया। स्पाइसजेट प्रबंधन ने हैदराबाद-ग्वालियर और जम्मू जाने वाली फ्लाइट को 15 जून के लिए रद्द कर दिया है। वहीं कोलकाता और बेंगलुरु से आने वाली फ्लाइट को 30 जून तक के लिए रद्द किया गया है। इससे बेंगलुरु और हैदराबाद जाने वाले यात्री परेशान हैं। हैदराबाद के लिए ग्वालियर से ट्रेन है लेकिन मुंबई और बेंगलुरु जाने के लिए ग्वालियर में ट्रेन का स्टापेज नहीं है। इससे यात्रियों को झांसी जाना पड़ रहा है। उधर ट्रेन में लगातार यात्रीभार में कमी को देखते हुए रेल मंत्रालय ने ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं करने के संकेत दिए हैं।

बताया गया कि हाल ही जोनल रेलवे के साथ हुई एक वीसी में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने ट्रेनों की संख्या फिलहाल नहीं बढ़ाए जाने के संकेत दिए थे। हालांकि जोनल रेलवे से उनके यहां कि सबसे अधिक लोकप्रिय ट्रेनों की सूची भी मांगी गई है। अगर फिर से लॉकडाउन नहीं होता है तो इन ट्रेनों को चलाने पर विचार किया जाएगा।

Updated : 14 Jun 2020 1:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top