Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जल्द शुरू होगी कोलकाता की उड़ान, हैदराबाद से नहीं उड़ा विमान

जल्द शुरू होगी कोलकाता की उड़ान, हैदराबाद से नहीं उड़ा विमान

ग्वालियर से बैंगलुरु पहुंचे यात्रियों को होटलों में किया क्वारेंटाइन

जल्द शुरू होगी कोलकाता की उड़ान, हैदराबाद से नहीं उड़ा विमान
X

ग्वालियर, न.सं.। लॉकडाउन के बीच दो महीने बाद सोमवार को ग्वालियर विमानतल से विमान सेवा शुरू हो सकी। हालांकि शैड्यूल जारी होने के बाद भी तेलंगाना सरकार की तरफ से अनुमति नहीं मिलने की वजह से हैदराबाद से ग्वालियर आने और फिर यहां से वापस जाने वाली उड़ान मंगलवार को अचानक निरस्त कर दी गई। यात्रियों को इसकी सूचना मोबाइल पर दे दी गई थी, मगर पहले से योजना बना चुके यात्री काफी मायूस हुए। मंगलवार को हैदराबाद से ग्वालियर और जम्मू के बीच चलने वाली फ्लाइट नहीं आई।

इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई। अभी यह फ्लाइट कब से चलेगी, इसको लेकर अभी तक तय नहीं हो सका है। उधर अम्फान तूफान के कारण अभी कोलाता के विमान को लेकर स्थानीय अधिकारियों को कोई जानकारी नहीं मिली है। अधिकारियों का कहना है कि 28 मई के बाद से कोलकाता से उड़ान शुरु हो सकती है। इसके साथ ही एयरइंडिया का विमान दिल्ली से ग्वालियर और इंदौर के बीच भी नहीं चल रहा। इससे अंचल के यात्री न तो फ्लाइट से दिल्ली जा पा रहे न दिल्ली से आ पा रहे। अभी दिल्ली जाने के लिए एक जून तक कोई ग्वालियर से ट्रेन भी नहीं है।

स्वयं के खर्चे पर हुए क्वारेंटाइन

बीते रोज ग्वालियर से बैंगलुरु के लिए 20 यात्रियों ने उड़ान भरी थी। लेकिन जैसे ही ये यात्री बैंगलुरु विमानतल पर पहुंचे तो सभी को सात दिन के लिए होटलों में को क्वारेंटाइन कर दिया। इसका खर्च भी यात्रियों को स्वयं उठाना होगा। कोविड-19 जांच रिपोर्ट में संक्रमित नहीं पाए जाने पर उन्हें अगले सात दिन के लिए घर में क्वारेंटाइन सेंटर में रहना होगा। वहीं जो लोग कम प्रभावित क्षेत्रों से आएंगे उन्हें 14 दिन घर में क्वारेंटाइन में रहना होगा। ऐसा उन यात्रियों ने बताया है कि जो सोमवार को ग्वालियर से बैंगलुरु पहुंचे थे। जबकि बैंगलुरु से ग्वालियर पहुंचे सभी यात्रियों को होम क्वारेंटाइन किया है।

Updated : 28 May 2020 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top