Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, खरगोन से हथियार बेचने आए पांच तस्कर दबोचे

ग्वालियर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, खरगोन से हथियार बेचने आए पांच तस्कर दबोचे

6 पिस्टल व 6 कट्टे व कारतूस बरामद

ग्वालियर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, खरगोन से हथियार बेचने आए पांच तस्कर दबोचे
X

ग्वालियर, न.सं.। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने अपना काम करना शुरु कर दिया है। अवैध गोरखधंधे करने वालों पर पुलिस ने नकेल कसना शुरु कर दिया है। अपराध शाखा के हाथ एक ऐसा गिरोह लगा जो खरगोन से अवैध हथियार लाकर शहर में बेचने काम करता था। तस्करों के पास से एक दर्जन पिस्टल व कट्टे मिले हैं। बाहर से हथियार लाने के बाद उनको बेचने वालों से पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि शहर में अवैध हथियार किसको बेचे हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सिरोल पहाड़ी पर अवैध हथियारों की खेप बेचने और खरीदने के इरादे से जमा हुए हैं। सूचना मिलने पर अपराध शाखा डीएसपी षियाज केएम को तस्करों को पकडऩे के लिए निर्देशित किया गया। अपराध शाखा की तीन टीमों को मौके पर भेजा गया। पुलिस अवैध हथियार तस्करों को पकडऩे के लिए सिरोल पहाड़ी पर पहुंची। पुलिस को देखकर तस्करों में खलबली मच गई। पुलिस ने मौके से पांच तस्करों को छह पिस्टल और छह कट्टों व चार कारतूस के साथ दबोच लिया। पकड़े गए तस्करों के पूछताछ के दौरान बताया कि वह खरगोन से अवैध हथियार खरीदकर लाते हैं और उनको शहर में सप्लाई कर देते हैं। खरगोन से पिस्टल 15 हजार में लाते हैं और उसे शहर में 25 से 30 हजार में बेचते हैं तो वहीं कट्टा 5 हजार में लाकर 8 से 10 हजार रुपए में खपा देते हैं। पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर तस्करों से पूछताछ प्रारंभ कर दी है।

पकड़े गए आरोपी

सरगना अर्जुन पुत्र राजेन्द्र सिंह परिहार 24 वर्ष निवासी गोला का मंदिर कैलादेवी कॉलोनी, बनवारी पुत्र सबरसिंह भदौरिया 22 वर्ष निवासी ग्राम बरहद मेहगांव भिंड, धर्म उर्फ धर्मेन्द्र्र पुत्र स्व. कैलाश सिंह परिहार 32 वर्ष निवासी विश्वबारी थाना मंछड भिंड, मोनू पुत्र गंगासिंह परिहार 26 वर्ष निवासी मूर्तपुरा रोन भिंड और शेरु उर्फ सुरेन्द्र पुत्र रामप्रकाश गोस्वामी 22 वर्ष निवासी दो भाई की दुकान रामनगर मुरार हथियार तस्कर हैं।

इनकी रही भूमिका

अपराध शाखा निरीक्षक अमरसिंह सिकरवार, उपनिरीक्षक सुरजीत परमार, पूनम कटारे, सहायक उपनिरीक्षक राजीव सोलंकी, हवलदार रामबाबू हरेन्द्र गुर्जर, सत्येन्द्र, दिनेश कुश्वाह आदि की भूमिका गिरोह को पकडऩे में सराहनीय रही।

Updated : 30 Aug 2023 11:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top