Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की सुरक्षा में चूक, युवक ने भारत जोड़ो यात्रा पर की फायरिंग

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की सुरक्षा में चूक, युवक ने भारत जोड़ो यात्रा पर की फायरिंग

जीतू गुर्जर का पार्षद के बेटे छोटू तोमर से जीतू का चल रहा है विवाद

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की सुरक्षा में चूक, युवक ने भारत जोड़ो यात्रा पर की फायरिंग
X

ग्वालियर, न.सं.। लक्ष्मणगढ़ में उस समय विवाद की स्थिति बन गई जब नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह भारत जोड़ो यात्रा के निमित्त कार्यक्रम में दशरथ गुर्जर के घर बैठे हुए थे जहां जीतू गुर्जर कट्टा लेकर आया और वह लहराने लगा। कट्टा लहरा रहे युवक को लोगों ने पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया। जीतू गुर्जर का छोटू तोमर से तीन चार दिन पहले विवाद हो गया था और जैसे ही आमना सामना हुआ एक बार फिर झगड़ा हो गया। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह भारत जोड़ो यात्रा को लेकर महाराजपुरा क्षेत्र में आए थे। वार्ड19 के पार्षद बलवीर सिंह तोमर अपने सर्मथकों के साथ यात्रा में शामिल होने के लिए गए थे। बताया गया है कि बरेठा टोल प्लाजा पर बलवीर तोमर के बेटे छोटू तोमर और जीतू गुर्जर का आमना सामना हो गया। पुलिस का कहना है कि जीतू का तीन चार दिन पहले छोटू तोमर से पिंटो पार्क में विवाद हो गया था। एक बार फिर दोनों का सामना हुआ तो दोनों ही पक्षों ने बांहे तान ली। छोटू ने जीतू गुर्जर को धुन दिया तो वह किसी तरह वहां से खिसक गया। बाद में डॉ. गोविंद सिंह बरेठा से लक्ष्मणगढ़ सरपंच दशरथ सिंह गुर्जर के घर पहुंचे। यहां पर नेता प्रतिपक्ष लोगों से चर्चा कर रहे थे तभी जीतू बोलेरो लेकर पहुंच गया। जीतू गुर्जर ने कट्टा निकाला और छोटू की ओर लहराने लगा। जीतू के हाथ में कट्टा देखकर लोगों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना कर दी। पुलिस जीतू को पकडक़र अपने साथ ले गई। जीतू द्वारा नेता प्रतिपक्ष के बीच कट्टा निकालने पर थोड़ी देर के लिए माहौल में तनाव पैदा हो गया था लेकिन स्वयं डॉ. गोविंदसिंह ने सामने आकर लोगों को समझाकर शांत कराया और जीतू को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने जीतू के खिलाफ आम्र्स एक्अ के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उससे घटना के बारे में पूछताछ प्रारंभ कर दी है।

शराब कमीशन को लेकर दोनों में विवाद

नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा रवि भदौरिया ने बताया कि जीतू गुर्जर लल्ला शिवहरे की शराब की दुकान पिंटो पार्क पर काम देखता है। तीन चार दिन पहले छोटू तोमर दुकान पर शराब लेने गए थे और कमीशन मांग रहे थे इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया था। छोटू व जीतू का बरेठा पर सामना होने पर उसकी छोटू ने धुनाई लगा दी। उस समय तो वह भाग गया और लक्ष्मणगढ़ में दशराथ सिंह के घर कट्टा लेकर बदला लेने पहुंच गया। दोनों में शराब मे कमीशन को लेकर विवाद है और उसका यात्रा से कोई लेना देना नहीं है।

कट्टा निकालना दुर्भाग्यपूर्ण: डॉ. गोविंद सिंह

भिंड से भारत जोड़ो यात्रा लेकर ग्वालियर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने लक्ष्मणगढ़ में असामाजिक तत्व द्वारा कट्टा निकालने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाया। श्री सिंह ने ग्वालियर प्रशासन और पुलिस द्वारा कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं करने का भी आरोप लगाया। कट्टा लहराने वाला कौन था और कौन सी पार्टी से था हमें नहीं मालूम अब पुलिस का काम पता करना है।

Updated : 12 Nov 2022 7:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top