Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ों का माल जलकर स्वाहा

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ों का माल जलकर स्वाहा

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ों का माल जलकर स्वाहा
X

ग्वालियर। बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात को कांचमिल क्षेत्र में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई देखते ही देखते फैक्ट्री में रख का माल और मशीन जलकर राख हो गईं। जिसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपए बताई जा रही है। आग लगने की सूचना तत्काल फैक्ट्री के मालिक ने दमकल को दी, सूचना लगते ही दमकल मौके पर जा पहुंचा जहां चार गाडिय़ों की मदद से पानी डालकर कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फिलहाल इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई है आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होने से बताया जा रहा है।

उपनगर ग्वालियर के कांचमिल क्षेत्र में स्थित डिस्पोजल ग्लास बनाने वाली सुमित इंडस्ट्री में रात करीब 12 बजे के बाद शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने की जानकारी जैसे ही आस-पास के लोगों को लगी तो उन्होंने तत्काल ही फैक्ट्री संचालक आशीष गुप्ता व नगर निगम के दमकल अमले को इसकी सूचना दी। सूचना के तत्काल बात मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू करने के लिए प्रयास शुरू किए, लेकिन कागज व मोम की मौजदूगी के चलते आग बढ़ती ही जा रही थी, तब और गाडिय़ों को बुलाने पर जारी प्रयासों के बाद सुबह 11 बजे तक आग पर लगभग 12 गाड़ी पानी फेंककर पूरी तरह से काबू पाया गया।

यहां बता दे कि सुमित इंडस्ट्री फैक्ट्री में डिस्पोजल ग्लास आदि सामान तैयार होता था। घटना की सूचना मिलने के बाद गुरुवार को दोपहर महापौर डॉ शोभा सिकरवार मौके पर पहुंची व पीडित व्यापारी से चर्चा की।

मैकेनिक की दुकान में लगी आग

गुरूवार की दोपहर समाधिया कॉलोनी में मोहम्मद इकबाल की मोटर मैकेनिक की दुकान में आग लग गई। जिसकी सूचना पर पहुंचे फायर अमले ने तत्काल राहत कार्य व बचाव के चलते दो गाड़ी पानी फेंककर आग पर काबू पाया। पीडि़त की मानें तो आग से लगभग 2 लाख का नुकसान हो गया है।

Updated : 18 Jan 2023 7:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top