Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर व्यापार मेले में लगी आग, गुप्ता भोजनालय समेत कई दुकानें जलकर खाक

ग्वालियर व्यापार मेले में लगी आग, गुप्ता भोजनालय समेत कई दुकानें जलकर खाक

दुकानों में मिले घरेलू गैस सिंलेडर

ग्वालियर व्यापार मेले में लगी आग, गुप्ता भोजनालय समेत कई दुकानें जलकर खाक
X

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेले में सोमवार सुबह अचानक आग लगने से करीब आधा दर्जन दुकानें जल गई। तीन दुकानों में सबसे ज्यादा आग लगी, जिनमें रखा हुआ माल जलकर खाक हो गया। आग लगते ही मेले में हडकंप मच गया। तुरत फायर ब्रिगेड की गाडी को बुलाकर आग को बुझाया गया। खबर मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम मोके पर पहुंच गई थी। आगजनी के बाद व्यापारी धरने पर बैठ गए। उनका कहना है कि आग से जो व्यापारियों का नुकसान हुआ है, उन्हें मुआवजा दिया जाए।


जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह करीब 9 बजे मेले में गुप्ता भोजनालय में खाना बन रहा था, तभी गैसे सिलेंडर लीकेज होने से आग लग गई। आग से पहले तो भोजनालय ही जला, इसके बाद आस-पास में स्थित हैंडलूम और खिलोने की दुकान में तेजी से आग फैल गई। कुछ ही देर में आग की लपटे उठी और दुकान का सामान जलकर खाक हो गया। आग तेजी से बढ़ती गई और तीन-चार अन्य दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन जब तक आग को बुझाया गया, तब तक लाखों रुपये का नुकसान हो चुका था।

दुकानों में मिले घरेलू गैस सिंलेडर

आग बुझाने के बाद जब दुकानों को खंगाला गया तो उनमें गैस के घरेलू उपयोग होने वाले लाल सिलेंडर मिले हैं, जबकि दुकानों पर व्यापारिक सिलेंडर का इस्तेमाल किया जाना था। बताया जाता है कि इसी गैस सिलेंडरों से आग लगी है। इसको लेकर भी मामले में पूछताछ की जा रही है।

मेला बंद कर धरने पर बैठै व्यापारी बोले, मुआवजा चाहिए

आग लगने के बाद मेले को बंद कर दिया गया है और जो दुकानें जली, उनके दुकानदार और अन्य व्यापारी धरने पर बैठ गए। उनकी मांग है कि आग से जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई कर उन्हें मुआवजा दिया जाए। हालांकि प्रशासन ओर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। व्यापारियों से उनकी बातचीत चल रही है।

Updated : 30 Jan 2023 10:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top