Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में एजी ऑफिस के पुराने भवन में लगी आग, लोकल फंड समेत कई दस्तावेज स्वाहा

ग्वालियर में एजी ऑफिस के पुराने भवन में लगी आग, लोकल फंड समेत कई दस्तावेज स्वाहा

आठ गाड़़ी पानी से आग पर पाया काबू, विभाग के अधिकाारियों ने चुप्पी साधी

ग्वालियर में एजी ऑफिस के पुराने भवन में लगी आग, लोकल फंड समेत कई दस्तावेज स्वाहा
X

ग्वालियर। बुधवार को एजी ऑफिस के पुराने भवन में अचानक भीषण आग लग गई। भवन में आग लगने के चलते पुराने दस्तावेज जलकर स्वाहा हो गए। आग की सूचना मिलते ही दमकल दस्ता मौके पर जा पहुंचा। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद भवन में लगी आग पर आठ गाड़़ी पानी डालकर काबू पाया गया। आग लगने कारण जलती हुई बीड़़ी फैंकना बताया जा रहा है फिलहाल इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई है। किस प्रकार के दस्तावेज जले हैं और वो कितने महत्वपूर्ण हैं इसकी जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार जनकगंज थाना क्षेत्र के महाराज बाड़ा दत्त मंदिर के सामने लाइब्रेरी है। जिस सेन्ट्रल लाइब्रेरी के भवन में आग लगी थी, उसी लाइब्रेरी के एक भाग में कभी एजी ऑफिस का काम चलता था। उसी ऑफिस में यह आग लगी। इस आगजनी में एजी ऑफिस के पुरानी बिल्डिंग में लोकल फंड के दस्तावेज भी मौजूद थे जो जलकर राख हो गए हैं। आग की खबर लगते ही लाइब्रेरी में मौजूद कर्मचारी और अधिकारियों में भगदड़ मच गई। आग लगने की सूचना लाइब्रेरी के आसपास मौजूद दुकानदारों ने तत्काल दमकल को दी। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाडिय़ां मौके पर पहुंची व आग को बुझाने का प्रयास शुरु किया। आठ गाड़ी पानी फैंककर आग पर काबू पाया। दो फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर जा पहुंचा।

विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन बोलने से बचे

आगजनी की सूचना मिलने पर एजी ऑफिस के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे, लेकिन कितने पुराने दस्तावेेज जले यह कोई भी बताने को तैयार नहीं था। इतना ही नहीं कुछ अधिकारी मौके से गायब ही हो गए।

आठ गाड़़ी मौके पर भेेजी

नगर निगम के दमकल अधिकारी अतिबल सिंह यादव का कहना है कि महाराज बड़ा दत्त मंदिर के सामने लाइब्रेरी की बिल्डिंग में आग लगने की सूचना फोन पर मिली थी। मुख्यालय से तीन गाड़ी मौके पर भेजी गईं। लेकिन, आग ज्यादा होने के कारण चार गाड़ी ओर भेजी गईं।

Updated : 13 April 2024 12:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top