Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में सफाई मित्र को सीवर चेम्बर में उतारना पड़ा महंगा, मैसर्स इनविराड पर ठोका 50 हजार का जुर्माना

ग्वालियर में सफाई मित्र को सीवर चेम्बर में उतारना पड़ा महंगा, मैसर्स इनविराड पर ठोका 50 हजार का जुर्माना

निगम ने प्राथमिकी दर्ज कराने लिखा पत्र

ग्वालियर में सफाई मित्र को सीवर चेम्बर में उतारना पड़ा महंगा, मैसर्स इनविराड पर ठोका 50 हजार का जुर्माना
X

ग्वालियर। बंडा पुल से काला सईयद रोड पर सीवर लाइन की सफाई के दौरान सफाई मित्र को सीवर चेम्बर में उतारना मैसर्स इनविराड प्रोजेक्शन प्राइवेट लिमिटेड को महंगा पड़ गया। निगम ने एजेंसी पर जहां 50 हजार का जुर्माना लगाया है, वहीं प्र्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पत्र भी लिखा है।

सहायक यंत्री केसी अग्रवाल ने बताया कि बंडा पुल से काला सईयद रोड पर सीवर लाइन की सफाई के दौरान सफाई मित्र को सीवर चेम्बर में उतारा गया तथा सीवर चेम्बर की सफाई कराई गई। जबकि निगमायुक्त के साफ निर्देश थे कि किसी को भी सीवर चेम्बर में नहीं उतारा जाए। मामले की जानकारी जब निगमायुक्त के पास पहुंची तो उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए।

कंपनी एवं उनके सुपरवाइजर निशांत द्वारा बिना अनुमति के सीवर चेम्बर में सफाई मित्र को उतार दिया। जिसके चलते कंपनी पर 50 हजार जुर्माने लगाने के साथ ही कंपनी व सुपरवाईजर पर एफआईआर दर्ज किए जाने के लिए थाना प्रभारी को पत्र लिखा।

खुद की बिल्डिंग की पार्किंग में बह रहा सीवर, बदबू से परेशान लोग

शहर के विभिन्न वार्डो में आज भी खुले में सीवर बह रहा है, यह बात किसी से छिपी नहीं है, लेकिन जिस लाल बिल्डिंग में निगम अधिकारी बैठते है उसकी ही पार्किंग में सीवर का गंदा पानी बह रहा है। हालत यह है कि सीवर के साथ शौचालयों का गंदा पानी भी बह रहा है। ऐसे में पार्किंग में वाहन खड़ा करने पहुंच रहे लोगों सीवर की बदबू सूंघनी पड़ रही है। लेकिन इस ओर किसी का भी ध्यान नहीं गया।

निगम मुख्यालय में शौचालय बने हुए हैं। इन शौचालयों के निकास के पाइप सीढिय़ों के पीछे की दीवार में हैं। पिछले कई दिनों से ये पाइप लीक कर रहे हैं और दीवार से रिसता हुआ शौचालयों का यह गंदा पानी सीढिय़ों और पार्किंग में आकर फैल रहा है

हम जल्द प्रस्ताव बनाएंगे जिससे यहां पर आने वालों से शुल्क लिया जा सके। साथ ही यहां पर टूटी हुई जालियों का संधारण भी कराया जाएगा।

हर्ष सिंह

निगमायुक्त

Updated : 23 March 2024 1:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top