Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > विद्यालय संचालक को महिला लेखाधिकारी ने लगाई 44 लाख की चपत

विद्यालय संचालक को महिला लेखाधिकारी ने लगाई 44 लाख की चपत

रकम लेकर महिला फरार, जांच के बाद मामला दर्ज

विद्यालय संचालक को महिला लेखाधिकारी ने लगाई 44 लाख की चपत
X

ग्वलियर, न.सं.। विद्यालय में लेखाधिकारी ने छात्रों को फर्जी रसीद देकर लाखों रुपए का फर्जीबाड़ा कर गबन कर दिया। विद्यालय संचालक ने जब रकम के बारे में महिला लेखाधिकारी से रकम के बारे में पूछा तब फर्जीबाड़े का पता चला। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश प्रारंभ कर दी है।

थाटीपुर थाने के पास स्थित अमर भारती विद्यालय में चांदनी राजा बुंदेला पुत्री विजयसिंह लेखाधिकारी के पद पर कार्यरत थीं। पूरे विद्यालय का लेखा-जोखा चांदनी के पास ही रहता था। वर्ष 2017 में लेखाधिकारी चांदनी ने शुल्क के फर्जी रसीद कट्टे से छात्रों की शुल्क लेकर विद्यालय को चपत लगाना शुरू कर दिया। इस मामले की उन्होंने विद्यालय संचालक देवेन्द्र सिंह चौहान को भनक तक नहीं लगने दी। बताया गया है कि महिला लेखाधिकारी ने छात्रों की शुल्क लेकर कुछ बैंक में जमा की तो कुछ को अपने पास रख लिया। इस तरह तीन साल तक चांदनी ने विद्यालय का 44 लाख रुपए बैंक में जमा ही नहीं किया। संचालक देवेन्द्र चौहान को जब बैंक खाते में रकम के कम जमा होने पर शंका हुई तो उन्हें मामला संदिग्ध लगा और चांदनी बुंदेला से पूछताछ की। लेकिन उन्होंने शुल्क का ब्यौरा देने के लिए कहा। वर्ष 2017 से लेकर आज तक 44 लाखों रुपए के फर्जीबाड़े की शिकायत संचालक ने पुलिस से की। जांच के बाद पुलिस ने चांदनी के खिलाफ धारा 406 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

प्लाट बेचने का झांसा देकर ठगी

बहोड़ापुर थाना क्षेत्र स्थित आनंद नगर निवासी साबी बग्गा पुत्र रतनलाल को शरद मिश्रा और जयप्रकाश ने प्लाट बेचने का झांसा देकर ठगी का शिकार बना लिया। जब फर्जीबाड़े का फरियादी को पता चला तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस का कहना है कि ठगी पैसों की जरूरत कहकर की गई है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी गई है।

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top