Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > तेजी से बढ़ रही आंखों के लाल होने की बीमारी, मेडिकल स्टोर पर आईड्रॉप का स्टॉक हुआ कम

तेजी से बढ़ रही आंखों के लाल होने की बीमारी, मेडिकल स्टोर पर आईड्रॉप का स्टॉक हुआ कम

तेजी से बढ़ रही आंखों के लाल होने की बीमारी, मेडिकल स्टोर पर आईड्रॉप का स्टॉक हुआ कम
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले के शासकीय अस्पतालों से लेकर निजी अस्पतालों में इन दिनों आई फ्लू से पीडि़त मरीज उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। लेकिन आई ड्रॉप का स्टॉक कम होने से मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है।

दरअसल जयारोग्य चिकित्सालय, जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल सहित अन्य शासकीय अस्पतालों की बात करें तो आई फ्लू के 500 से अधिक मरीज उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। लेकिन जिला अस्पताल में आई ड्रॉप की उपलब्धता की बात करें तो कई ड्रॉप खत्म हो चुकी है। इसके अलावा जो आई ड्रॉप अभी मरीजों को मिल रही हैं, वह भी खत्म होने की कगार पर हैं। यही स्थिति सिविल अस्पताल सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अस्पतालों की भी है। यहां भी महज दो से तीन प्रकार की ही आई ड्रॉप मरीजों को मुश्किल से मिल पा रही हैं। इसके अलावा जयारोग्य चिकित्सालय की बात करें तो यहां के सेन्ट्रल दवा स्टोर में भी कई आई ड्रॉप का स्टॉक न मात्र का ही रह गया है। ऐसे में उपचार के लिए पहुंचने वाले मरीजों को आई ड्रॉप के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

निजी मेडिकल स्टोर से भी गायब

शासकीय अस्पतालों के अलावा शहर के निजी मेडिकल स्टोरों से भी आई ड्रॉप कम ही मिल रही हैं। मेडिकल संचालकों का कहना है कि ड्रॉप की डिमांग बढ़ गई है। जबकि कम्पनियां द्वारा सप्लाई कम की जा रही है। जिस कारण यह परेशानी बनी हुई है। वहीं एक मेडिकल संचालक का कहना है कि बड़े दवा व्यापारियों ने आई ड्रॉप का स्टॉक कर लिया है और एमआरपी पर ही थोक दवा व्यापारियों द्वारा मेडिकल स्टोर संचालकों को आई ड्रॉप दी जा रही है।

Updated : 30 July 2023 1:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top