Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > 1 अप्रैल से लागू होगी नई शराब नीति, आबकारी विभाग ने पूरी की नवीनीकरण एवं टेंडर की प्रक्रिया

1 अप्रैल से लागू होगी नई शराब नीति, आबकारी विभाग ने पूरी की नवीनीकरण एवं टेंडर की प्रक्रिया

पिछले वर्ष की 398 करोड़ रुपये की लागत से ठेके हुए

1 अप्रैल से लागू होगी नई शराब नीति, आबकारी विभाग ने पूरी की नवीनीकरण एवं टेंडर की प्रक्रिया
X

ग्वालियर। ग्वालियर शहर में आबकारी विभाग के द्वारा देशी एवं अंग्रेजी शराब के नए टेंडरों को जारी कर दिया गया है। शराब की दुकानों के टेंडर आरक्षित मूल्य से कम होने के कारण इस बार आहतों की व्यवस्था को भी समाप्त किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बता दें की मार्च का महीना समाप्त होते ही आबकारी द्वारा सभी देशी एवं विदेशी शराब की दुकानों के टेंडर की प्रक्रिया 425 करोड़ रुपये की कीमत पर होकर 1 अप्रैल से नवीनीकरण करने के बाद पुनः चालू कर दी जाएगी। पिछले साल लगभग 398 करोड़ रुपए में शराब ठेके हुए थे और इस वर्ष शराब ठेकों के लिए आरक्षित मूल्य 438 करोड़ रुपए निर्धारित किया गया था। शराब दुकानों का निष्पादन विगत वर्ष से 7 फीसदी 28 करोड़ अधिक व इस वर्ष के आरक्षित मूल्य से 12 करोड़ रुपए कम रहा।

शराब दुकानों के ठेके आरक्षित मूल्य से कम कीमत पर होने का कारण इस बार दुकानों के साथ अहातों व कलारी की व्यवस्था समाप्त होना भी माना जा रहा है। शराब दुकानों के समूहों का नवीनीकरण, लॉटरी, और 4 चरणों के ई-टेंडर के बाद विभाग ने 45 समूह की समस्त 112 मदिरा दुकानों का निष्पादन जिला समिति द्वार को किया गया।

Updated : 13 April 2024 12:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top