Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बाड़े पर दोपहर दो बजे से चार पहिया वाहनों को प्रवेश बंद

बाड़े पर दोपहर दो बजे से चार पहिया वाहनों को प्रवेश बंद

शाम छह बजे से दो पहिया वाहन भी नहीं जा सकेंगे

बाड़े पर दोपहर दो बजे से चार पहिया वाहनों को प्रवेश बंद
X

ग्वालियर, न.सं.। महाराज बाड़ा और उसके आसपास धनतेरस से पहले पुलिस ने यातायात को सुदृढ़ बनाने और जाम की समस्या से कैसे निपटा जाए इससे निजात दिलाने के लिए निरीक्षण किया। साथ ही बाजार में खड़े वाहनों और विपरीत दिशा में आ रहे वाहनों पर चालान कार्रवाई की।

गुरुवार को धनतेरस पर महाराज बाड़ा, सराफा बाजार, दौलतगंज, गांधी मार्केट, माधौगंज में लाखों लोग खरीदारी करने पहुंचेगे। बाजार में लोगों को जाम की समस्या से सामना नहीं करना पड़े इसके लिए पुलिस प्रशाासन विगत दिनों से योजना बना रहा है। बुधवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पांडेय, यातायात उपपुलिस अधीक्षक आरएन त्रिपाटी, नरेशबाबू अन्नोटिया सहित अन्य अधिकारियों ने बाड़ा, दौलतगंज सहित अन्य बाजारों का शाम के समय निरीक्षण किया। धनतेरस पर सराफा बाजार में लाखों लोगों के पहुंचने पर जाम से दो-चार होना पड़ता है, लेकिन इस बार पुलिस प्रशासन ने योजना बनाकर लोगों को राहत प्रदान करने का प्रयास किया है। दोपहर दो बजे से चार पहिया वाहन और शाम छह बजे से दो पहिया वाहन सराफा बाजार में पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे। निरीक्षण के दौरान पुलिस को नो पार्किंग में खड़े वाहन और विपरीत दिशा से आने वाले वाहन चालकों को रोककर उनके चालान किए। 70 ई-चालान और दस सीएफ चालान की कार्रवाई की गई।

कैमरों से रखी जाएगी नजर

महाराज बाड़ा और सराफा बाजार में भीड़ पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। यहां बता दें कि त्यौहार पर बाड़ा और उसके आसपास जेबकतरे और लुटेरे सक्रिय रहते हैं।

एसपी सांघी ने किया पैदल गश्त

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी स्वयं शाम के समय महाराज बाड़ा पर पहुंच गए और पुलिस द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था के साथ जाम से निपटने के लिए किए उपायों को देखा। इसके बाद एसपी अमित सांघी ने पैदल गश्त भी किया। सफलतापूर्वक उपचुनाव सम्पन्न कराने के बाद अब श्री सांघी त्यौहार पर बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने पर लिए स्वयं निरीक्षण भी कर रहे हैं।

Updated : 12 Oct 2021 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top