Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पसरा रहा सन्नाटा, रिटर्निंग अधिकारी करते रहे इंतजार, छह ने लिए नामांकन

पसरा रहा सन्नाटा, रिटर्निंग अधिकारी करते रहे इंतजार, छह ने लिए नामांकन

पर्चा दाखिल करने का सिलसिला शुरू, नहीं पहुंचा कोई भी प्रत्याशी

पसरा रहा सन्नाटा, रिटर्निंग अधिकारी करते रहे इंतजार, छह ने लिए नामांकन
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले की तीन विधानसभाओं के लिए पर्चे भरने का सिलसिला शुक्रवार से शुरू हो गया। यह सिलसिला 16 अक्टूबर तक चलेगा। जबकि 10 व 11 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण पर्चे नहीं भरे जा सकेंगे। इसलिए प्रत्याशियों 12, 13, 14, 15 व 16 अक्टूबर को ही पर्चा भर सकेंगे। पहले दिन शुक्रवार को एक भी प्रत्याशी अपना पर्चा दाखिल करने नहीं पहुंचा। जबकि छह लोग दस-दस हजार की रसीद कटाकर नामांकन फार्म भी ले गए हैं। इसमें 15 ग्वालियर के तीन व 16 ग्वालियर के तीन फार्म शामिल हैं। लेकिन डबरा विधानसभा से किसी ने भी फार्म नहीं लिया है। उधर कलेक्ट्रेट भवन के मुख्य व पीछे के द्वार पर पुलिस प्रत्याशियों के इंतजार में तैनात रही। रिटर्निंग अधिकारी भी अपने कक्ष में 3 बजे तक प्रत्याशियों के इंतजार में कुर्सी पर बैठे रहे।

कागजों तक सीमित कोरोना की गाइड-लाइन

इधर कलेक्ट्रेट भवन में कोरोना की गाइड-लाइन का दूर-दूर तक पालन नहीं किया गया। कलेक्ट्रेट भवन में प्रवेश करने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग तो दूर सेनेटाइजर भी द्वार पर नहीं रखे गए थे। इतना ही नहीं कलेक्ट्रेट में लगी पुलिस के जवान भी बिना मास्क लगाए ही बैठे दिखे। जबकि चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश हैं कि नामांकन के दौरान कोरोना की गाइड-लाइन का पूरा ध्यान रखा जाए।

17 को होगी जांच

तीनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए जो पर्चाे भरे जाएंगे। उनकी जांच शनिवार 17 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे से कलेक्ट्रेट के प्रथम तल पर स्थित स्व. टी धर्माराव मेमोरियल हॉल में की जाएगी। साथ ही प्रत्याशी नामांकन वापस लेने की सूचना सोमवार 19 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे तक दे सकेंगे। इसके बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा।

Updated : 12 Oct 2021 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top