Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : इमरजेंसी मामले में अब ई-पास एक घंटे में

ग्वालियर : इमरजेंसी मामले में अब ई-पास एक घंटे में

मृत्यु व मेडिकल इमरजेंसी को प्राथमिकता

ग्वालियर : इमरजेंसी मामले में अब ई-पास एक घंटे में
X

ग्वालियर। लॉकडाउन की वजह से शहर के बाहर अन्य राज्यों एवं शहरों में फंसे लोग जो मृत्यु एवं मेडिकल इमरजेंसी के चलते ग्वालियर आना चाहते है। उनके लिए प्रशासन द्वारा प्राथमिकता देते हुए महज एक घंटे में ई-पास जारी किया जाएगा। इस सेवा के लिए आवेदनकर्ता को कलेक्ट्रेट स्थित रूम नंबर 110 में लिखित आवेदन देना होगा। आवेदन देने के एक घंटे बाद ही संबंधित व्यक्ति को ई-पास जारी कर दिया जाएगा।यह सुविधा तत्काल प्रभाव से लागू की गई है।

लॉकडाउन के चलते देश भर में रेल, बस सेवा के साथ हवाई सेवा पूरी तरह से बंद है। बता दें की अचानक से घोषित हुए लॉकडाउन के कारण शहर में फंसे हजारों लोग अपने-अपने ठिकानों पर पहुंचने के लिए विकल्प तलाश रहे थे। जिसके बाद सरकार ने लोगों की परेशानी को समझते हुए ई-पास सेवा शुरु की। इस सेवा को लोगों ने हाथों हाथ लिया।

ई पास जारी करने वाले काम में पूरी पारदर्शिता रखी गई है। जरूरतमंद को दी गई वेबसाइट पर लेपटॉप , मोबाइल से ही रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है । रिफरेन्स नंबर मिलते ही संबधित आवेदक के पास दस्तावेज की जांच करने के बाद जारी किया जाता है। ई-पास बनाने में पारदर्शिता रखने के लिए समय-समय पर ऑपरेटरों को दिए जाने वाले पासवर्ड में भी बदलाव किया जा रहा है। ई -पास के लिए https://mapit.gov.in/covid-19 लिंक पर आवेदन कर सकते है। अनुमति मिलने के बाद संबंधित व्यक्ति जारी ई पास की पीडीएफ ऑनलाइन अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकता है।


Updated : 27 May 2020 11:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top