Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > स्टेशन पर पानी का टपका, छाता लगाकर बचाव कर रहे यात्री

स्टेशन पर पानी का टपका, छाता लगाकर बचाव कर रहे यात्री

एईएन नहीं दे रहे प्लेटफार्म पर ध्यान, यात्री हो रहे परेशान

स्टेशन पर पानी का टपका, छाता लगाकर बचाव कर रहे यात्री
X

ग्वालियर, न.सं.। बारिश का मौसम है। जब भी ग्वालियर रेलवे स्टेशन जाएं तो छाता लेकर ही जाएं। रेलवे स्टेशन पर सभी प्लेटफार्म की छत जगह-जगह से टपक रही है। खंभों पर बैठने के लिए जो चबूतरे बने हैं उनके पाइप भी ओवरफ्लो होकर बह रहे हैं। यात्रियों को बैठने तक की जगह नहीं मिल रही है।

सुबह कई यात्री स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक दो पर लगे बड़े शेड के नीचे ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। इस बीच तेज बारिश होने लगी थी। लेकिन शेड में से बारिश के पानी का रिसाव होता रहा।ऐसी हालात में यात्री छातों का सहारा ले रहे हैं। प्लेटफार्म एक पर लगे खंबों के पास से बारिश का पानी आ रहा था। यात्रियों ने कहा कि अब तो शेड में से भी पानी टपकने लगा है। रेलवे के एईएन भी स्टेशन पर लगे शेडों पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। इतना ही नहीं आईओडब्ल्यू भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्टेशन पर बारिश के दिनों में हालत यह है कि बारिश होते ही प्लेटफार्म नंबर 1 व 2-3 में यात्रियों की भगदड़ शुरू हो जाती है। लोग सामान लेकर इधर-उधर भागने लगते हैं। पता चला है जिस खंभे के नीचे बने चबूतरे में वे बैठे थे, उसका पाइप जाम है और पानी ऊपर से बहकर सीधे उनके ऊपर आ रहा है।

कई बार कर चुके हैं शिकायत

स्टेशन पर मौजूद स्थानीय अधिकारी एईएन से शेडों से पानी टपकने की कई बार शिकायते कर चुके हैं। लेकिन उसके बाद भी आज तक शेडों की मरम्मत नहीं की गई। जिसके चलते यात्रियों को बारिश में भीगना पड़ रहा है।

शेडों की नहीं होती है सफाई, जम जाता है कचरा

ग्वालियर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्मों की सफाई न होने पानी एकत्रित होकर रिस रहा है। आईओडब्ल्यू के अधिकारी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जबकि स्टेशन पर आईओडब्ल्यू के अधिकारी रोज घूमते हैं, लेकिन उनका शेडों की ओर कोई भी ध्यान नहीं जाता है।

Updated : 20 Aug 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top