Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जींस-टीशर्ट पहनकर दफ्तर नहीं आ सकेंगे सरकारी कर्मचारी-अधिकारी, शासन ने दिए निर्देश

जींस-टीशर्ट पहनकर दफ्तर नहीं आ सकेंगे सरकारी कर्मचारी-अधिकारी, शासन ने दिए निर्देश

जींस-टीशर्ट पहनकर दफ्तर नहीं आ सकेंगे सरकारी कर्मचारी-अधिकारी, शासन ने दिए निर्देश
X

ग्वालियर। प्रदेश के सरकारी कर्मचारी और अधिकारी अब फॉर्मल ड्रेस में नजर आएंगे। संभाग आयुक्त एम बी ओझा ने इस संबंध में संभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है। शासन के निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही भी की जाएगी। 20 जुलाई को ही टीशर्ट पहने अफसर पर मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव ने शालीन और गर्मापूर्ण कपड़े पहनने की हिदायत दी थी।

उन्होंने इस संबंध में उल्लेख किया कि उनके द्वारा अशोकनगर जिले के भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर जैसे वरिष्ठ अधिकारी द्वारा बैठक में "फैटेड जीन्स" पहनकर उपस्थित होना उक्त कृत्य शासकीय सेवक के पद की गरिमा के विपरीत होकर अमर्यादित आचरण की ओर इंगित करता है, जो उचित नहीं है।बता दें कि 20 जुलाई 2020 को प्रदेश के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित हुई बैठक में मंदसौर जिले के वन मण्डलाधिकारी द्वारा अशालीन परिधान (टीशर्ट) पहनकर शामिल होने पर मुख्यमंत्री सहित मुख्य सचिव द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों को शालीन, औपचारिक एवं गरिमापूर्ण परिधान पहनकर कार्यालय में आने के स्पष्ट निर्देश दिए है।

Updated : 31 July 2020 10:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top