Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > संभागीय आयुक्त छात्रावासों में करेंगे रात्रि विश्राम

संभागीय आयुक्त छात्रावासों में करेंगे रात्रि विश्राम

अंतरविभागीय समन्वय बैठक में दिए दिशा निर्देश

संभागीय आयुक्त छात्रावासों में करेंगे रात्रि विश्राम
X

ग्वालियर, न.सं.। छात्रावासों के कायाकल्प एवं वहां की व्यवस्थाओं को बेहतर से बेहतर बनाने के उद्देश्य को लेकर संभागीय आयुक्त दीपक सिंह आकस्मिक रूप से संभाग के किसी छात्रावास में रात गुजारेंगे। उन्होंने विभिन्न विभागों के संभागीय अधिकारियों से भी छात्रावासों में रात्रि विश्राम करने के लिए कहा है। बुधवार को आयोजित हुई अंतरविभागीय समन्वय बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि विशेष अभियान चलाकर आगामी 30 मार्च तक ग्वालियर-चंबल संभाग में संचालित सभी विभागों के छात्रावासों की व्यवस्थाओं को उत्कृष्ट बनाएं।

संभाग आयुक्त श्री सिंह ने कहा कि ग्वालियर - चंबल संभाग के सभी जिलों में स्कूल शिक्षा, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों की सेवाओं को उत्कृष्ट बनाने के लिए चलाए जाने वाले विशेष अभियान के संबंध में सभी जिला कलेक्टर को जल्द ही पत्र लिखेंगे। उन्होंने कहा अंतरविभागीय समन्वय बैठक में इस अभियान की हर सप्ताह समीक्षा की जाएगी।

उदासीन अधिकारियों की रूकेंगीं वेतन वृद्धियां, जारी किया नोटिस

सम्भागायुक्त श्री सिंह ने कुछ विभागों के अधिकारियों द्वारा एल-1 स्तर पर सीएम हैल्पलाइन की शिकायत अटेण्ड न किए जाने की प्रवृत्ति पर नाराजगी जताई। साथ ही ग्वालियर-चंबल संभाग के ऐसे सभी विभागों के अधिकारियों की वेतन वृद्धियां रोकने के लिए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों के प्रति उदासीनता सामने आने पर चंबल संभाग के संयुक्त आयुक्त सहकारिता व जिला शिक्षा अधिकारी ग्वालियर को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

आयुर्वेदिक अस्पतालों में प्रसव पर भी मिलेगा योजनाओं का लाभ

संभागीय आयुक्त श्री सिंह ने शासकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय सहित अन्य सरकारी आयुर्वेदिक चिकित्सालयों में संस्थागत प्रसव कराने वाली महिलाओं को जननी सुरक्षा योजना एवं मुख्यमंत्री प्रसूति सहायता योजना का लाभ दिलाने के निर्देश संयुक्त संचालक स्वास्थ्य को दिए। उन्होंने कहा कि संभाग के सभी सीएमएचओ को इस संबंध में स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी करें।

Updated : 12 Jan 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top