Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना संक्रमित बढ़ते ही फैली अव्यवस्थाएं, उपचार के लिए मरीज परेशान

कोरोना संक्रमित बढ़ते ही फैली अव्यवस्थाएं, उपचार के लिए मरीज परेशान

कोरोना संक्रमित बढ़ते ही फैली अव्यवस्थाएं, उपचार के लिए मरीज परेशान
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही अव्यवस्थाएं फैलना शुरू हो गई हैं। प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण मरीजों को उपचार तक नसीब नहीं हो रहा है। इसी के चलते गत दिवस सामने आए संक्रमित उपचार के लिए देर रात तक परेशान होते रहे।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय व जिला अस्पताल की लैब में गत दिवस हुई नमूनों की जांच में कुल 62 संक्रमित सामने आए थे। इसमें 11 संक्रमित जिला अस्पताल की लैब से सामने आए थे। लेकिन महाविद्यालय की रिपोर्ट में संक्रमितों के नाम, पते व मोबाइल नम्बर गलत होने के कारण प्रशासनिक अधिकारी संक्रमितों को देर रात तक ट्रेस ही नहीं कर पाए। वहीं जिन संक्रमितों को पता भी चला तो उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया। इतना ही नहीं मरीजों को जब फोन पर बताया गया कि उनकी रिपोर्ट संक्रमित आई है तो मरीज अपना बैग लगाकर घर के बाहर निकल आए। लेकिन अधिकांश संक्रमित मरीजों को एम्बुलेंस लेने तक नहीं पहुंची।

जिस कारण संक्रमित रातभर परेशान होते रहे। संक्रमितों के साथ स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही यहीं नहीं थमी, शनिवार की दोपहर 12 बजे तक भी संक्रमितों को लेने एम्बुलेंस नहीं पहुंची और वह संबंधित अधिकारियों को बार-बार अस्पताल में भर्ती कराने के लिए फोन करते रहे। इधर संक्रमितों को भर्ती करने के लिए अस्थाई रूप से बनाए गए कोविड सेन्टरों की बात करें तो यहां भी मरीजों को समय पर दवा भी नसीब नहीं होती और रात को ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक गायब हो जाते हैं। इसको लेकर जब मरीज जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को फोन करते हैं तो वह निजी अस्पताल में भर्ती होने की बात कह देते हैं। जिसका एक ऑडियो भी पिछले दिनों वायरल हुआ था। उसके बाद भी प्रशासन संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने को तैयारी नहीं है।

Updated : 12 July 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top